लॉकडाऊन : रेलवे अब कोविड-19 के नाम से चलाएगा विशेष पार्सल ट्रेन

punjabkesari.in Monday, Mar 30, 2020 - 09:23 AM (IST)

अम्बाला छावनी : कोरोना के चलते प्रधानमंत्री द्वारा देशभर में किए लॉकडाऊन के कारण आम जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है। यातायात व्यवस्था ठप्प होने से आवश्यक व खाद्य वस्तुओं की कमी के कारण भी दिक्कतें बढऩे लगी हैं। ऐसे में अब रेलवे द्वारा इन समस्याओं से छुटकारा दिलाने के लिए कोविड-19 के नाम से ही विशेष पार्सल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है। इसमें 20 पार्सल वाहन कोच और एक एस.एल.आर. कोच होगा। 

रेलवे ने निर्धारित समय पर चलने वाली पार्सल ट्रेनों को चलाने का निर्णय लिया है जिससे आवश्यक वस्तुओं का परिवहन त्वरित व आवश्यकतानुसार मात्रा में किया जा सकेगा। उत्तर रेलवे, अम्बाला मंडल आवश्यक उपयोग की वस्तुओं एवं दवाइयों इत्यादि सामग्री की उपलब्धता सुनिश्चित करने हेतु निरंतर गुड्स ट्रेनों का परिचालन कर रहा है।

रेलवे ने मौजूदा बिगड़ते हालातों को देखते हुए उपलब्ध संसाधनों, पार्सल वैन, स्टाफ की उपलब्धता और इस विषम परिस्थिति में रेलवे की अग्रणी व महत्वपूर्ण भूमिका को देखते हुए पार्सल ट्रेनों के परिचालन का फैसला किया है। इस बारे में अम्बाला रेल मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक हरि मोहन ने बताया कि कुछ आवश्यक वस्तुओं के कम मात्रा में होने के चलते परिवहन की आवश्यकता महसूस की जा रही थी जो कि फ्रे ट ट्रैफिक में संभव नहीं हो पा रही थी। इसी को देखते हुए रेलवे ने निर्धारित समय पर चलने वाली पार्सल ट्रेनों को चलाने का निर्णय लिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static