गुरुग्राम में लंबे समय का इंतजार खत्म, जल्द बनेगा अस्पताल(VIDEO)

punjabkesari.in Monday, Dec 02, 2019 - 12:55 PM (IST)

गुरुग्राम (मोहित कुमार) : गुरुग्र्राम का लंबे समय से नए अस्पताल का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। जिस बात की कमी थी और जिसे पूरा करने की मांग वर्षों से चली आ रही है, वो सपना पूरा होने की तरफ अग्रसर है। जहां मौजूद पुराने सरकारी अस्पताल की जगह 500 बेड का सुपर स्पेशलिटी अस्पताल बनाया जाएगा। नये अस्पताल का नक्शा बनाकर जल्द ही बजट पास किया जाएगा। 

साइबर सिटी गुरुग्राम का लंबे समय से नए अस्पताल का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। गुरुग्राम में मौजूद पुराने सरकारी अस्पताल की जगह 500 बेड का सुपर स्पेशलिटी अस्पताल बनाया जाना है। जिसके लिए पुरानी बिल्डिंग को इस महीने में पुरी तरह से खाली कर दिया जाएगा और उम्मीद है कि नये साल से पहले नए अस्पताल का निर्माण कार्य भी शुरु हो जाएगा।क्योंकि गुरूग्राम के नये अस्पताल का नक्शा और डिजाईन पूरी तैयार से हो जाने के बाद सरकार की अप्रूवल भी मिल गई हैं और अब बजट तैयार किया जा रहा हैं। जिसके बाद इस महीने में नये अस्पताल के काम शुरू होने की उम्मीद हैं।

बताया जा रहा है कि सिविल अस्पताल की इमारत कई साल पहले ही कंडम हो चुकी थी जिसके बाद लगातार नई बिल्डिंग का काम जल्द शुरु करने की मांग की जा रही थी। अस्पताल को गुरूग्राम के बॉय स्कूल के कुछ हिस्से को मिला कर कुल 8 एकड में बनाया जायेगा। स्वास्थ्य विभाग की माने इसी महिने से 500 से बेड का अतिआधुनिक अस्पताल बनाने का काम शुरू कर दिया जायेगा। जिसका फायदा ना केवल गुरुग्राम को बल्कि आस पास के कई जिलों के मरीजों को मिल सकेगा ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static