भिवानी की बेटी ने साऊथ अफ्रीका में गाढ़ा जीत का झंडा, जीता 1 गोल्ड, 2 सिल्वर

punjabkesari.in Monday, Sep 25, 2017 - 01:38 PM (IST)

भिवानी(अशोक भारद्वाज): हरियाणा की बेटी ममता राणा ने साऊथ अफ्रीका में जीत का झंडा गाढ़कर प्रदेश का नाम रोशन किया। ममता ने साऊथ अफ्रीका में 9 सितंबर से 19 सितंबर तक आयोजित कॉमनवेल्थ की पॉवर लिफ्टिंग की प्रतियोगिता में 1 गोल्ड अौर दो सिल्वर मेडल जीते हैं। ममता राणा भिवानी रेलवे में बुकिंग कलर्क पद पर तैनात हैं। जीत के बाद भिवानी आने पर ममता का फूल मालाअों के साथ जोरदार स्वागत किया गया। 
PunjabKesari
ममता मूल रुप से पंजाब से लुधियाना की रहने वाली है। वह भिवानी में बुकिंग कलर्क के पद पर कार्यरत है। उसका कहना है कि वह भविष्य में भी इसी प्रकार मेडल जीत कर लाएगी। ममता इस प्रतियोगिता में दूसरे नंबर की खिलाड़ी भी घोषित हुई है। ममता का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेटी बचाव बेटी पढ़ाओ का जो नारा दिया है वह कहीं न कहीं अब सफल होता दिखाई दे रहा है। जो भी मेहनत करता है वह हमेशा सफल होता है। 
PunjabKesari
उन्होंने अपील करते हुए कहा कि बेटियों को उनके माता पिता को आगे आने देना चहिए। वे भी लक्ष्य को पूर्ण कर सकती है। ममता ने बताया कि उनका अगला लक्ष्य ओलंपिक में भारत का नेतृत्व करना है। सबसे बड़ी बात तो यह थी कि ममता हर रोज 15 से 17 घंटे तक अपनी प्रैक्टिस करती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static