पुलिस कस्टडी में युवक की मौत, पुलिस पर थर्ड डिग्री टॉर्चर देने के साथ कई संगीन आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Jul 16, 2019 - 05:34 PM (IST)

फरीदाबाद(अनिल राठी): हरियाणा पुलिस की कार्यशैली पर एक बार फिर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं। फरीदाबाद में क्राइम ब्रांच की हिरासत में लिए एक युवक की मौत हो गई है, वहीं परिजन आरोप लगा रहे हैं कि युवक को थर्ड डिग्री टॉर्चर दिया गया, जिससे युवक की मौत हुई है। वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि युवक पर कई संगीन धाराओं में मुकद्मे दर्ज हैं, जिसके चलते पूछताछ के लिए क्राइम ब्रांच लाया गया था जहां उसकी हालत खराब हो गई और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

परिजनों ने बताया कि रविवार देर शाम संजय नाम के युवक को उसका दोस्त घर से बुलाकर लेकर एक निजी होटल में गया। जहां पर पहले से सादी ड्रैस में मौजूद 5-6 पुलिसकर्मी मौजूद थे और वो किसी मामले में पूछताछ के लिए उसे क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 में ले गए। परिजनों का आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने वहां उसके साथ मारपीट की और थर्ड डिग्री टार्चर दिया, जिसके चलते उसकी हालत खराब हो गई, जिससे उसकी मौत हो गई।

मृतक संजय की पत्नी का कहना है कि पुलिस ने किसी केस में फंसाने की धमकी देकर 1 करोड़ रूपए की डिमांड की थी। पत्नी के मुताबिक इससे पहले भी पुलिस कर्मी घर पर आए थे और घर से लगभग 5 लाख रूपए लेकर गए और साथ ही घर पर तोडफ़ोड़ भी की थी और अब क्राइम ब्रांच ने टॉर्चर किया जिससे उसकी मौत हो गई।

वहीं इस मामले पर क्राइम ब्रांच के एसीपी अनील कुमार से बात की तो उन्होंने बताया कि मृतक संजय नाम के शख्स को उसके दोस्त रूपेश के साथ क्राईम ब्रांच साइबर सेल पूछताछ के लिए लेकर आई थी। पूछताछ के दौरान संजय की तबियत खराब हो गई। जिसको अस्पताल में ईलाज के भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई। फिलहाल इस मामले में मैडिकल बोर्ड के द्वारा पोस्टमार्टम किया जा रहा है इससे पहले भी इसके ऊपर अलग अलग जगहों पर कई संगीन मुकद्मे दर्ज हैं फिलहाल जांच जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static