एयू स्मॉल बैंक को फर्जी दस्तावेज देकर लिया 58 लाख का लोन

punjabkesari.in Sunday, Feb 05, 2023 - 10:12 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): सिविल लाइन क्षेत्र में मकान के फर्जी दस्तावेज देकर स्मॉल बैंक से 58 लाख रुपए का लोन लेने का मामला सामने आया है। फाइनेंस बैंक के मैनेजर की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

सरस कुमार कलस्टर क्रेडिट मैनेजर एसबीएल एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक ने सिविल लाइंस थाना में दी शिकायत में कहा कि उनके बैंक में मकान को गिरवी रखकर रोहताश के नाम से लोन की फाइल तैयार की गई थी। लेकिन, आवेदन के समय रोहताश की मौत हो चुकी थी। लेकिन आरोपी परिवार ने मृतक रोहताश की जगह ना केवल किसी अन्य व्यक्ति को खड़ा कर फर्जी हस्ताक्षर कराए, बल्कि कई दस्तावेजों में भी फर्जीवाड़ा किया। आरोपियों में पंकज शर्मा, हेमंत कौशिक, सुखवती देवी, किरण व रोहताश के नाम पर लोन लिया गया। वहीं जिस मकान को गिरवी रखकर लोन लेने के लिए आवेदन किया गया।

 

वह अधिग्रहण की प्रक्रिया में थी और सेक्शन छह के नोटिस भी दिए गए थे। लेकिन आरोपियों ने तथ्यों को छुपाया और बैंक से 58 लाख रुपए का लोन ले लिया। यह लोन सीड इंटरप्राइजेज के लिए बिजनेस के उद्देश्य से लिया गया था। बैंक द्वारा इस संबंध में पुलिस कमिश्नर को शिकायत दी, जिस पर यह मामला आर्थिक अपराध शाखा को सौंपा गया था। जांच के बाद यह मामला सिविल लाइन थाना पुलिस ने केस दर्ज किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static