दहेज में कार व नकदी न मिलने पर विवाहिता को लगाई आग, मामला दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Nov 05, 2019 - 11:07 AM (IST)

पलवल (ब्यूरो) : दहेज में कार व नकदी न मिलने पर विवाहिता के ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी, जिससे विवाहिता अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही है। पुलिस ने विवाहिता के पिता की शिकायत पर पति सहित चार के खिलाफ दहेज के लिए जान से मारने का प्रयास करने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस प्रवक्ता मंजीत सिंह ने बताया कि भाटिया कॉलोनी पलवल निवासी राकेश वर्मा ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा है कि उसने अपनी बेटी प्रीति की शादी 2013 में घोड़ी गांव निवासी भूपेंद्र के साथ की थी।

शादी में अपनी हैसियत के अनुसार दान-दहेज भी दिया था। लेकिन शादी के बाद से प्रीति के ससुराल वाले उसे दहेज के लिए परेशान करने लगे और दहेज में कार व तीन लाख रुपए नगद की मांग करने लगे। शादी के बाद प्रीति ने दो बच्चों को भी जन्म दिया, लेकिन ससुराल पक्ष के लोग अपनी मांगों से बाज नहीं आए। पीड़ित का आरोप है कि 29 अक्तूबर 2019 को प्रीति अपनी ससुराल से माईके आई तो कहने लगी की तुमने कार व तीन लाख रुपए नगद नहीं दिए तो मेरी ससुराल वाले किसी दिन मुझे जान से मार देंगे।

जिसके बाद 31 अक्तूबर को मैं (राकेश वर्मा) अपनी बेटी प्रीति को उसकी ससुराल घोड़ी गांव छोडऩे गया तो प्रीति का पति भूपेंद्र उर्फ  रिंकू, ससुर लखनपाल, सास सरिता व देवर रोहन कहने लगे की तुमने हमारी मांग पूरी नहीं की इसका अंजाम भुगतना होगा। जिसके बाद 1 नवंबर को मेरे पास फोन आया कि प्रीति की हालत ठीक नहीं है, सूचना पर पीड़ित जब प्रीति की ससुराल पहुंचा तो देखा की उसके ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आग लगाकर उसे जलाया हुआ था। जिसके बाद वह प्रीति को उपचार के लिए अस्पताल में ले गया और दाखिल करा दिया,जहां वह जिंदगी और मौत से जूझ रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static