दहेज प्रताड़ना से तंग आकर विवाहिता ने जहरीला पदार्थ खाकर की खुदकुशी, डेढ़ साल पहले हुई थी शादी (VIDEO)

punjabkesari.in Wednesday, Jan 12, 2022 - 09:45 AM (IST)

पानीपत (सचिन) : पानीपत जिले के समालखा उपमंडल के आदर्श नगर में विवाहिता द्वारा जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। महिला के परिजनों ने ससुराल पक्ष पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया है जिससे मजबूर होकर विवाहिता ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। 

परिजनों ने बताया कि विवाहिता की करीब डेढ़ साल पहले शादी हुई थी जहां शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष विवाहिता को दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे। बता दें कि मृतिका का एक 5 महीने का बेटा भी है। परिजनों ने बताया कि करीब 3 साल पहले मृतिका की बड़ी बहन की शादी भी मृतका के पति के बड़े भाई के साथ धूमधाम से की थी। परिजनों की मानें तो ससुराल पक्ष का कहना था कि बड़ी बहन की शादी में 12 लाख रुपये खर्च किए थे लेकिन आरती की शादी में 5 लाख ही खर्च किए, जिसके चलते विवाहिता से ससुराल पक्ष करीब 5 से 6 लाख की मांग कर रहा था। इसी बात से प्रताड़ित होकर विवाहिता अपने मायके में पिछले दो-तीन महीने से रह रही थी जिसने जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। परिजनों ने घटना की सूचना पुलिस को दी।

वहीं जांच अधिकारी ने बताया कि विवाहिता द्वारा जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है और परिजनों की शिकायत पर 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि मृतका का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है, उसके बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static