FIRE: रेवाड़ी में झुग्गी बस्ती में भीषण आग, धू-धूकर जली 10 से ज्यादा झुग्गियां

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2024 - 01:43 PM (IST)

रेवाड़ी (महेंद्र भारती): रेवाड़ी के कोनसीवास रोड स्थित झुग्गी-बस्ती में भीषण आग लग गई। आग की चपेट में आने से 10 से ज्यादा झुग्गियां जल गई। जिससे काफी नुकसान हुआ है। झुग्गियों के आसपास काफी सारा प्लास्टिक का कचरा पड़ा होने की वजह से आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। सूचना के बाद फायर ब्रिगेड की 5 गाड़ियां मौके पर पहुंची और करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

बता दें कि शहर के कोनसीवास रोड पर मॉडल टाउन थाना के पास कुछ विवादित जमीन खाली पड़ी है। इस जमीन को लेकर एचएसवीपी और एक परिवार के बीच विवाद है। इस जमीन पर करीब 100 से ज्यादा झुग्गियां बनी हुई है। इन झुग्गियों में वो लोग रहते है, जो शहर में कूड़ा बीनने का काम करते है।

सुबह करीब साढ़े 9 बजे एक झुग्गी में रहने वाला परिवार खाना बना रहा था। तभी अचानक आग लग गई। आग तेजी से फैलती चली गई। जिसकी वजह से आसपास की झुग्गी भी इसकी चपेट में आ गई। झुग्गी के आसपास प्लास्टिक की बोतलें और पॉलीथिन के अलावा काफी सारा सामान पड़ा हुआ था। आग प्लास्टिक के सामान तक पहुंचने के बाद तेजी से फैलती गई। आग की सूचना तुरंत दमकल विभाग और पुलिस को दी गई। सूचना के बाद एक-एक कर दमकल की 5 गाड़ियां मौके पर पहुंची। साथ ही पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। आग की सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां। आग की सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां।

करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर दमकल कर्मचारियों ने काबू पा लिया। आग के कारण 10 से ज्यादा झुग्गियां पूरी तरह जलकर राख हो गई। जिसमें रखा सामान भी जल गया। इसके अलावा चार से पांच रिक्शा भी इसकी चपेट में आई है। सूचना के बाद डीएसपी पवन कुमार, एसएचओ मॉडल टाउन कृष्ण कुमार मौके पर पहुंचे। आग के कारणों की जांच की जा रही है।

 

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static