सूर्य के तेवर तीखे: पारा हुआ 43 पार, गर्मी और तपन ने लोगों के छुड़ाए पसीने

punjabkesari.in Tuesday, Apr 27, 2021 - 06:49 PM (IST)

रेवाड़ी/महेंद्रगढ़ (योगेंद्र सिंह): सूर्य के तेवर मंगलवार को भी तीखे रहे। मंगलवार को पारा 43 पार पहुंच गया। गर्मी एवं तपन ने लोगों के पसीने छुड़ा दिए। इसी के साथ यह दिन मौसम का सबसे गर्म दिन रहा। सोमवार को पारा 40 के करीब था और मंगलवार को यह तीन डिग्री ओर बढ़ गया। सोमवार को गर्म हवाएं और लू का जो दौर चल रहा था वह मंगलवार को भी जारी रहा। गर्मी के तीखे तेवर एवं झुलसाने वाली गर्म हवाओं के कारण ही मंगलवार को दिन के समय सडक़ों पर सन्नाटा पसरा रहा। 

PunjabKesari, haryana

मंगलवार को अधिकतम तापमान 43 तो न्यूनतम 20 डिग्री तक पहुंच गया। सुबह से ही सूर्य की तपन तेज थी और गर्म हवाओं ने दिन के समय लोगों के पसीने निकाल दिए। अचानक पारा इतनी तेजी से ऊपर जाने से लोगों की दिनचर्या बदलने लगी है। 25 अप्रैल को अधिकतम पारा 38 तो न्यूनतम 15 था। दो दिन में ही मौसम के तीखे तेवर ने लोगों के पसीने छुड़ा दिए। पिछले साल से आज के दिन की तुलना की जाए तो उस समय आज के दिन का पारा 41 था और आज उससे दो डिग्री अधिक है।

पार्कों में भी सन्नाटा
गर्मी के तीखे तेवर सुबह से ही देखने को मिल रहे हैं। एक तो कोरोना के कारण वैसे भी अब पार्क में घुमने-फिरने वालों की संख्या सीमित हो गई है। बावजूद गरीब एवं कामकाज के लिए दिन के समय बाहर निकलकर कुछ समय पार्क में व्यतीत करने वाले लोगों की संख्या एकदम कम हो गई है। दिन के समय पार्क में करीब-करीब सन्नाटे जैसे हालात बने हुए हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static