चैकिंग के दौरान खनन माफिया ने पुलिसकर्मी पर चढ़ाई गाड़ी, बाल-बाल बचा कर्मी

punjabkesari.in Wednesday, Oct 14, 2020 - 08:33 AM (IST)

फरीदाबाद (महावीर) : लाख प्रयासों के बावजूद भी सरकार खनन माफियाओं पर शिकंजा कसने में नाकाम साबित हो रही है जिसके चलते खनन माफियाओं के हौसले दिनों दिन बुलंद होते जा रहे हैं।खनन माफिया कितने बेखौफ हैं, इसका ताजा उदाहरण उस वक्त देखने को मिला जब पत्थरों से भरे डंपर को चैकिंग के दौरान रोकने पर खनन माफियाओं ने पुलिस कर्मी पर गाड़ी चढ़ाकर उसे मारने का प्रयास किया जिसमें पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गया। इसके बाद पुलिस ने तुरंत नाकेबंदी कर डंपर के चालक को पकडऩे की कोशिश की परंतु वह फरार हो गया जबकि पत्थरों से भरी गाड़ी को पुलिस ने माइनिंग टीम को सौंप दिया।

बताया जा रहा है कि जिस खनन माफिया का यह कथित रूप से डंपर था, उसकी पहचान दिल्ली के गांव भाटी कलां निवासी संजीव के रूप में हुई है। हालांकि सूत्रों की मानें तो पुलिस ने संजीव को गिरफ्तार कर लिया परंतु आधिकारिक रूप से पुलिस का कहना है कि अभी डंपर मालिक की गिरफ्तारी नहीं की गई है तथा जांच की जा रही है। पुलिस ने गिरफ्तार मालिक और फरार ड्राइवर दोनों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

फरीदाबाद के पाली चौकी क्षेत्र में खनन माफिया की गुंडागर्दी का एक मामला सामने आया है। माइनिंग सैल में तैनात ए.एस.आई. महेंद्र सिंह ने पाली पुलिस चौकी को दी शिकायत में कहा है कि वह पाली चौक के पास गुरुग्राम रोड पर वाहनों की चैकिंग कर रहे थे। तभी क्रशर जोन से टोल की ओर एक डंपर आता हुआ दिखाई दिया। ए.एस.आई. महेंद्र सिंह ने गाड़ी को रुकवाकर जब ड्राइवर से खनन संबंधित कागजात मांगे तो वह कोई कागज नहीं दिखा पाया। इसी दौरान स्कार्पियो में सवार एक व्यक्ति वहां आया। उसने ड्राइवर को गाड़ी को भगाकर ले जाने और कहीं खाली कर देने को कहा ताकि कोई सबूत न मिले।

इस दौरान पुलिसकर्मी पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास भी किया गया परंतु ए.एस.आई. महेंद्र बाल-बाल बच गए। पुलिस ने घेराबंदी करके टोल के पास से उसे गिरफ्तार कर स्कार्पियो को जब्त कर लिया। दूसरी ओर डंपर ड्राइवर राजेश कुमार डंपर को कु छ दूर जाकर खड़ा करके फरार हो गया। पुलिस ने डंपर भी जब्त कर लिया है। पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static