गुड़गांव पुलिस पर सैकड़ों लोगों ने किया पथराव, तोड़ी गाड़ियां, जानें वजह

punjabkesari.in Saturday, Jun 22, 2024 - 04:00 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): गुड़गांव के बादशाहपुर थाना क्षेत्र में उस वक्त हंगामा हो गया जब ऑटोमोबाइल कंपनी का कर्मचारी बस के नीचे आ गया। गुस्साए कर्मचारियों ने करीब दो घंटे तक हाई वोल्टेज ड्रामा करने के साथ ही पुलिस पर पथराव किया। कर्मचारियों ने पुलिस की गाड़ियां तोड़ने के साथ ही बसों में भी तोड़फोड़ की। इस घटना में एक पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

 

सूचना मिलते ही गुड़गांव पुलिस के आला अधिकारी व पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और पथराव करने वालों को हिरासत में लिया। इसके साथ ही पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उधर, पुलिस की मानें तो मामले में बस ड्राइवर के खिलाफ लापरवाही से गाड़ी चलाकर एक व्यक्ति की जान लेने की धाराओं के तहत केस दर्ज करने के साथ ही उन लोगों के खिलाफ भी केस दर्ज किया जा रहा है जिन्होंने पुलिस पर पथराव करने के साथ ही गाड़ियों को क्षतिग्रस्त करते हुए सरकारी काम में बाधा डाली है। फिलहाल मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है।

 

दरअसल, मूल रूप से आगरा का रहने वाला 24 वर्षीय मोनू बादशाहपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत ऑटो माेबाइल कंपनी पद्मिनी वीएनए में तैनात था। उसकी ड्यूटी सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक थी। रोजाना की तरह वह आज भी कंपनी की बस से कंपनी पहुंचा था और बस से उतरकर खड़ा हो गया था। इसी दौरान कंपनी की दूसरी बस के ड्राइवर ने अपनी बस को लापरवाही से बैक किया जिसके कारण मोनू इस बस की चपेट में आ गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना के बाद कंपनी के कर्मचारियों ने ड्राइवर को मौके पर ही काबू कर लिया और सिक्योरिटी गार्ड के रूम में बंद कर दिया। बताया जा रहा है कि इसी दौरान किसी सिक्योरिटी गार्ड ने कमरा खोल दिया और ड्राइवर को मौके से भगा दिया। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। जैसे ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेना चाहा तो कर्मचारियों ने हंगामा कर दिया।

 

 बात इतनी बिगड़ गई कि कर्मचारियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। पास ही खड़ी पुलिस पीसीआर सहित कंपनी की बसों पर पत्थर बरसाने के साथ ही डंडों से बस व पुलिस वैन के शीशे तोड़ दिए। आसपास खड़ी बाइकों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। कर्मचारियों की संख्या अधिक होने के कारण पुलिस को बैकफुट पर आते हुए मौके से भागना पड़ा, लेकिन एक पुलिसकर्मी पीसीआर वैन के पास फंस गया जिसे इस घटना में गंभीर चोटें लगी हैं। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स ने पथराव कर रहे कर्मचारियों को खदेड़ने के साथ ही उनकी पहचान कर हिरासत में लेना शुरू कर दिया जिसके बाद मामला शांत होने लगा, लेकिन कर्मचारी मृतक के शव को लेकर कंपनी के अंदर चले गए और कंपनी को अंदर से बंद कर दिया। बताया जा रहा है कि यहां कंपनी प्रबंधन और कर्मचारियों के बीच समझौता हुआ जिसमें मृतक के परिजनों को मुआवजा देने और परिवार के एक सदस्य को नौकरी दिए जाने की बात कही गई जिसके बाद कर्मचारियों ने शव को पुलिस के सुपुर्द कर दिया।

 

पुलिस प्रवक्ता एएसआई संदीप के मुताबिक, पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस की मानें तो मामले में आरोपी ड्राइवर के खिलाफ केस दर्ज किया जा रहा है। वहीं, मामले में पुलिस पर पथराव करने वालों और गाड़ियों को क्षतिग्रस्त किए जाने वालों के खिलाफ भी केस दर्ज किया जा रहा है। फिलहाल क्षेत्र में भारी पुलिसबल तैनात किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Related News

static