मानसून सत्र: गीता भुक्कल ने उठाया सड़कों का मुद्दा, डिप्टी सीएम ने दिया जवाब

punjabkesari.in Monday, Aug 08, 2022 - 04:44 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान विधायक गीता भुक्कल द्वारा झज्जर शहर की विभिन्न सडक़ों के निर्माण को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देने के साथ ही सभी विधायकों से आग्रह किया कि वे अपने-अपने क्षेत्र की सडक़ों की मरम्मत का पच्चीस करोड़ रुपए तक का एस्टीमेट बनवाकर भेजें, प्राथमिकता के आधार पर कार्य किया जाएगा।

 

उपमुख्यमंत्री ने झज्जर की सड़कों को लेकर विस्तार से दिया जवाब
  

भुक्कल के सवाल के जवाब में भुक्कल ने कहा कि झज्जर की विभाजित सडक़ अग्रसेन चौक से रामलीला मैदान तक, 1.7 से 3.065 किलोमीटर के खंड को छोडक़र बाकी सडक़ की स्थिति संतोषजनक है। सीवरेज पाइपलाइन में लीकेज के कारण यह खंड क्षतिग्रस्त हो गया है। उन्होंने बताया कि करीब 6 करोड़ रुपए का टेंडर निकाला गया है। डब्ल्यूबीएम पैच वर्क प्रदान कर सडक़ का नियमित रखरखाव किया जा रहा है। सीवरेज लाइन के लीकेज की मरम्मत के बाद बिटुमिनस का काम किया जाएगा। हालांकि वर्तमान में इसके निर्माण की कोई समय-सीमा नहीं दी जा सकती है। फिर भी दिसंबर तक सीवरेज लाइन को कंप्लीट करने का प्रयास किया जाएगा। 

 

गलत रिपोर्ट भेजने वाले अधिकारियों को सस्पेंड करने की कही बात

 

उन्होंने झज्जर शहर से गुजरने वाले पुराने राष्ट्रीय राजमार्ग-71 तक की सडक़ के निर्माण के बारे में बताया कि रेवाड़ी चौक को छोडक़र सडक़ की स्थिति संतोषजनक है। यह चौक बरसात के मौसम में निचले इलाके और भारी यातायात के कारण क्षतिग्रस्त हो जाता है। गड्ढों को भरकर, पैच वर्क कर इस चौक की नियमित मरम्मत की जा रही है। बरसात के बाद बिटुमिनस का कार्य करके मरम्मत की जाएगी। इसी प्रकार अंबेडकर चौक से राजकीय कन्या उच्च विद्यालय झज्जर तक की सडक़ के बारे में उन्होंने बताया कि इसकी हालत अच्छी है। इसलिए इसके निर्माण का समय दिए जाने का सवाल ही नहीं उठता। विधायक भुक्कल द्वारा झज्जर के उक्त कार्यों बारे गलत रिपोर्ट भेजने के आरोप पर डिप्टी सीएम ने कहा कि अगर इस मामले में अधिकारी ने गलत रिपोर्ट भेजी होगी तो अगले 24 घंटों में उसको सस्पेंड किया जाएगा। 

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static