कोरोना वायरस की अफवाहों से डरी जनता, राशन का स्टॉक खरीदने में जुटे लोग

punjabkesari.in Friday, Mar 20, 2020 - 11:17 AM (IST)

फतेहाबाद (मनोज) : पूरी दुनिया के लिए सिरदर्द बन चुका कोरोना वायरस (कोविड-19) आज के समय में बहुत बड़ा अंतर्राष्ट्रीय मुद्दा बन चुका है। सरकार की तरफ से स्कूल, कालेज, माल, पी.वी.आर. व जिम आदि बंद करने के बाद कोरोना वायरस से होने वाले संभावित संक्रमण की रोकथाम के लिए उपायुक्त द्वारा गुरुवार को फतेहाबाद मुख्यालय पर स्थित सरल केंद्र, अंत्योदय केंद्र, उपमंडल व तहसील, उपतहसील स्तर पर स्थित अंत्योदय सरल केंद्रों से पब्लिक डीलिंग में सम्बंधित कार्यों को 31 मार्च तक स्थगित कर दिया गया है।

वहीं मंडी बंद होने की अफवाहों के बाद लोगों ने राशन जुटाना शुरू कर दिया है और लोग राशन की दुकानों से लगभग एक महीने का राशन लेकर जा रहे हैं। हालांकि फतेहाबाद की सब्जी मंडी खुली रहेगी लेकिन रोजाना अधिक संख्या में होने वाली आवाजाही रोकने के लिए मंडी के सदस्यों को कहा गया है। इसके अलावा 31 मार्च तक होने वाले धार्मिक कार्यक्रम, बैठकें, चुनाव भी स्थगित हो गए हैं।

22 मार्च को गुरुद्वारा झाड़ साहिब में मनाए जा रहे अमावस्या के मेले के दौरान कड़ाह का प्रसाद न वितरित करने का भी निर्णय लिया गया है और लोगों के लिए भी पूरे प्रबंध किए गए हैं। वहीं दिल्ली जाने वाली बसों में विभाग ने 30 प्रतिशत कटौती करने का निर्णय लिया है। हालांकि सरकार और प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस से बचाव के लिए इन बातों का ध्यान रखा जा रहा है लेकिन सोशल मीडिया व लोगों के बीच फैल रही अफवाहों ने जनता को डराकर रख दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static