भूप सिंह हत्याकांड का मोस्टवांटेड साजिशकर्ता गिरफ्तार, हाईकोर्ट से जमानत लेकर था फरार

8/24/2020 9:11:37 PM

रोहतक (दीपक भारद्वाज): रोहतक पुलिस ने करीब दो महीने पहले गांव चमारियां में हुई भूप सिंह की हत्या की वारदात के मुख्य साजिशकर्ता मोस्टवांटिड अपराधी संदीप को गिरफ्तार किया है। आरोपी संदीप वारदात के बाद से फरार चल रहा था। आरोपी को देर रात बहादुरगढ़ से गिरफ्तार किया और आरोपी को अदालत में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया। आरोपी के खिलाफ करीब एक दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं। वारदात को अंजाम देने वाले दोनों शूटर व भूप सिंह की रैकी करने वाला युवक पहले ही गिरफ्तार हो चुका है।

जानकारी के मुताबिक, 16 जून को गांव चमारियां में भूप सिंह नाम के व्यक्ति की गोली मारकर हत्या की गई थी। मृतक भूप सिंह के भाई कुलदीप की शिकायत के आधार पर पुलिस ने गांव के ही एक युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया था। वारदात में शामिल दोनों शूटर व रैकी करने वाला युवक पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं। वारदात का मुख्य षडयंत्रकर्ता संदीप फरार चल रहा था। जिसे सीआईए-1 टीम ने छापेमारी करते हुए बहादुरगढ़ में नजफगढ़ रोड से गिरफ्तार किया है।

PunjabKesari, Haryana

आरोपी से पूछताछ पर सामने आया कि संदीप की भूप सिंह के साथ पुरानी दुश्मनी है। दोनों पक्षों पर आपस में कई मामले दर्ज हैं।  भूप सिंह के चाचा के लड़के मंजीत की हत्या हुई थी, जिसमें संदीप पर षडयंत्र रचने का आरोप लगा था। संदीप हाईकोर्ट से जमानत पर आया हुआ था। उक्त मामलें में भूप सिंह गवाह था। भूप सिंह को रास्ते से हटाकर संदीप गांव में अपना दबदबा बनाना चाहता था। संदीप ने भूप सिंह की हत्या के लिए अंकित व हरदीप से संपर्क किया। अंकित व हरदीप हथियारों सहित लैस होकर तथा मोटरसाईकिल पर सवार होकर गांव चमारियां आए तथा संदीप का इशारा पाकर दोनों ने गोली मारकर भूप सिंह की हत्या कर दी।

गौरतलब है कि रोहतक के चमारिया गांव का भूप सिंह साईकिल पर सवार होकर खेत से वापस अपने घर आ रहा था। जब भूप सिंह गांव में स्थित स्कूल के पास पहुंचा तो मोटरसाईकिल सवार दो युवकों ने भूप सिंह पर हथियारों से हमला कर दिया। भूप सिंह ने भागकर अपनी जान बचाने का प्रयास किया तथा एक मकान के अन्दर दाखिल हो गया। युवकों ने मकान के अन्दर घुसकर भूप सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात के बाद दोनों युवक हवाई फायर करते हुए मोटरसाईकिल पर सवार होकर फरार हो गए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

static