सोनीपत के सिंघु बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन जारी, आज मनाया गया युवा दिवस

punjabkesari.in Friday, Feb 26, 2021 - 04:11 PM (IST)

सोनीपत (पवन राठी) : सोनीपत के सिंघु बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन जारी है और इसी बीच किसानों को 3 महीने दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए हो गए हैं। आज सोनीपत के सिंघु बॉर्डर पर किसान युवा दिवस मनाया गया जिसमें आज स्टेज से लेकर सभी कार्य युवाओं द्वारा किए गए। किसान नेताओं ने कहा कि हम यहां पर अलग-अलग कार्यक्रम इसीलिए कर रहे हैं ताकि कोई भी छूट न जाए और इसीलिए आज युवा दिवस मनाया गया है। वहीं आज यह युवा दिवस किसान आंदोलन में शहीद होने वाले किसानों की याद में मनाया जा रहा है, लेकिन सबसे ज्यादा यह किसान आंदोलन नवरीत जो दिल्ली में शहीद हुआ था उसके नाम है, क्योंकि इसकी शहीदी सबसे अलग है। वहीं युवाओं से अपील की है कि वह शांतिपूर्ण ढंग से आंदोलन को आगे बढ़ाएं।

PunjabKesari
केंद्र सरकार द्वारा पारित इन कृषि कानूनों को रद्द करवाने के लिए किसान अलग-अलग तरीके से आंदोलन को आगे बढ़ा रहे हैं। वहीं सरकार पर दबाव बनाने के लिए भी अलग अलग रणनीति बना रहे हैं। जिसके चलते आज सिंधु बॉर्डर पर युवा दिवस मनाया गया। किसान नेताओं ने कहा कि युवा दिवस आंदोलन में शहीद हुए किसानों के नाम है। वही आंदोलन में ढाई सौ से ज्यादा किसान शहीद हो चुके हैं, लेकिन सबसे अलग नवरीत की है और उसी के नाम आज का यह युवा दिवस है, नवरीत की शहीदी दिल्ली में सरकारी गोली से हुई है।

वहीं किसान नेताओं ने कहा कि आज सारी जिम्मेवारी युवाओं के हाथ में और पूरा दिन स्टेज युवा ही संभालेंगे उनका एक मकसद युवाओं को अपनी जिम्मेदारी का एहसास हो और आंदोलन व शांतिपूर्ण ढंग से आगे बढ़े किसी भी तरह का कोई उपद्रव ना हो पाए किसान नेताओं ने कहा कि कल सभी जगह रविदास जयंती मनाई जाएगी और उसके बाद 28 तारीख को संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक दोबारा होगी इसके बाद आगे की रणनीति बनाकर आंदोलन को आगे बढ़ाया जाएगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static