नगर निगम ने कैंपों में 152 पानी व सीवर के कनैक्शनों को किया मंजूर

punjabkesari.in Monday, Nov 11, 2019 - 10:35 AM (IST)

फरीदाबाद (सूरजमल) : नगर निगम की आयुक्त सोनल गोयल के निर्देश पर निगम के कराधान विभाग के द्वारा रविवाल को डबुआ कालोनी डी ब्लाक स्थित ए.डी. पब्लिक स्कूल और संजय गांधी मैमोरियल नगर स्थित योगधाम मंदिर में पानी व सीवर के कनेक्शनों को मंजूर करने के लिए आयोजित किए गए कैम्पों में चार लाख तीन हजार रुपए के राजस्व की प्राप्ति की और 152 पानी व सीवर के कनैक्शनों को स्वीकृत किया गया। 

अब आगामी कैम्प भूड कालोनी व बसेलवा कालोनी क्षेत्र के उपभोक्ताओं के लिए बसेलवा कालोनी स्थित हीरा मंदिर में और जे.सी.बी. प्लांट बल्लभगढ़़ के सामने स्थित संजय कालोनी के राजकीय प्राथमिक पाठशाला में आगामी 13 नवम्बर को आयोजित किए जाएगे।  बल्लभगढ़ वाले कैम्प में पानी व सीवर के अवैध कनैक्शनों को नियमित करने के इलावा सम्पति कर और विकास शुल्क की प्राप्ति भी की जाएगी।

निगम के क्षेत्रिय एवं कर अधिकारी (मुख्यालय) रतन लाल रोहिल्ला ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि इन कैम्पों में अपने पानी व सीवर के अवैध कनैक्शनों को वैध करवाने के लिए नागरिकों को किसी प्राईवेट पलम्बर आदि से फाईल बनवाने की कोई आवश्यकता नहीं होगी और इसके लिए निर्धारित फार्म निगम के द्वारा मौके पर ही नि:शुल्क उपलब्ध करवाया जाएगा।

इसके इलावा रियायती दरों पर वैध किये जाने वाले इन कनैक्शनों की प्रक्रिया का सरलीकरण कर अनेकों औपचारिकताओं में भी छूट दी जाएगी। उन्होंने नागरिकों से अपील की है कि वे नगर निगम की इस योजना का लाभ अवश्य उठायें। उन्होंने यह भी बताया कि जो लोग निगम की इस रियायती योजना के बावजूद अपने अवैध कनैक्शनों को वैध नहीं करवायेंगे, उनके विरूद्ध न केवल एफ.आई.आर. दर्ज करवाई जाएगी बल्कि उनके कनैक्शनों को भी काट दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Related News

static