कार की माँग पूरी न होने पर विवाहिता की हत्या, वकीलों सहित कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज

9/20/2021 9:42:52 AM

सोहना(सतीश): सोहना के भूड़पाड़ा मौहल्ले में दहेज के भूखे भेड़ियों ने कार की मांग पूरी नही होने पर एक 25 वर्षीय विवाहिता की हत्या कर उसे मौत की नींद सुला दिया। विवाहिता की मौत की सूचना पाकर मौके पर पँहुचे परिजनों ने ससुराल पक्ष के लोगों पर आरोप लगाते हुए बताया कि शादी के बाद से ही वह मृतिका को अपने मायके से कार लेकर आने के लिए प्रताड़ित कर रहे थे। वहीं विवाहिता अपने ख़र्चे के लिए रुपये व खाने के लिए आटा तक अपने मायके से लेकर जाती थी व अपनी गुजर बसर करने के लिए एक निजी स्कूल में नोकरी कर अपना पेट पाल रही थी जिसे लेकर कई बार दोनो पक्षो की पंचायत भी हुई।

पुलिस को भी शिकायत दी गई महिला मंडल तक भी गए लेकिन घर मे दो वकील होने के कारण वो लगातार मृतिका पर अत्याचार करते रहे दंबगई इस कदर बढ़ी की उसकी हत्या करके उसे पंखा पर लटका दिया। इस दौरान मृतिका के परिजनों व पुलिस बीच भी खूब विवाद हुआ परिजनों का कहना था कि अगर पुलिस आरोपियों पर पहले ही कार्यवाही कर देती तो आरोपियों के हौसले बुलंद नही होते ओर उनकी बेटी की हत्या नहीं होती।
 
हालांकि इस मामले में पुलिस ने मृतिका के परिजनों की शिकायत पर दो वकीलों सहित आधा दर्जन लोगों के ख़िलाफ़ हत्या का मुकदमा दर्ज कर मृतिका के शव का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों के हवाले कर दिया है लेकिन अभी तक इस मामले में किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नही किया है वही अब देखने वाली बात यह होगी कि पुलिस आरोपियों को कब तक गिरफ्तार करती है या फिर मामले में शामिल दोनो वकील सच्चे कानून का झूठा पाठ पढ़ा कर कानून की आंखों में धूल झोंक कर गिरफ्तारी से बचते रहेंगे।

प्रदेश सरकार द्वारा महिला अपराध पर लगाम लगाने के लिए कड़े कानून बना कर लोगो को जागरूक करने का भी अभियान चलाया जा रहा है लेकिन जब लोगो की वकालत करने वाले वकील भी इस तरह की संगीन वारदातों को अंजाम देगे तो आप खुद अंदाजा लगा सकते है कि महिला अपराध पर किस तरह से लगाम लग पाएगी ऐसे में जरूरत है महिला अपराध को बढ़ावा देने वाले लोगो पर कड़ी कार्यवाही करने की ।


(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

static