बेटे की चाह में कर डाली तीसरी शादी, घर में क्लेश बढऩे पर पहली पत्नी की हत्या

punjabkesari.in Friday, Jul 12, 2019 - 08:14 PM (IST)

पलवल (गुरुदत्त): पुरुष प्रधान समाज ने पुत्र लालसा की आड़ में एक और अबला की जान ले ली है। मामला हरियाणा के पलवल जिले का है, जहां एक महिला को इसलिए मौत के घाट उतार दिया गया, क्योंकि वह अपने पति को बेटे का सुख न दे सकी। हैरानी इस बात की भी है कि मृतक महिला के पति ने बेटे की चाह में एक या दो नहीं बल्कि तीसरी शादी कर ली। आरोपी पति ने पहली पत्नी के साथ ही दूसरी पत्नी को रखा, जब उसको भी बेटी पैदा हुई, तो तीसरी शादी कर उसे गुप्त स्थान पर रखा। वहीं पहली पत्नी को जब तीसरी शादी का पता चला तो उसने विरोध किया, जिसका परिणाम उसे अपनी जान देकर भुगतना पड़ा।

दो बेटियों के बाद पति ने की दूसरी शादी
परिजनों ने बताया कि मृतका किरणवती की शादी करीब 15 साल पहले हथीन उपमंडल के गांव भमरोला जोगी निवासी ओम प्रकाश के साथ हुई थी। शादी के बाद किरणवती ने दो पुत्रियों को जन्म दिया था, उसके बाद जो भी संतान हुई वह जीवित नहीं रह सकी। घर में पुत्र की लालसा के चलते ओमप्रकाश ने कुछ वर्ष बाद एक अन्य महिला के साथ शादी कर पूर्व पत्नी किरणवती पत्नी के साथ घर में रख लिया। भाग्यवश उसको भी पुत्री ही हुई और उसके बाद फिर कोई संतान नहीं हुई।

घर में बढ़ा क्लेश कर दी गई किरणवती की हत्या
मृतका के भाई सतबीर ने बताया कि ओमप्रकाश व उसकी मां(महिला की सास) की बेटे की चाहत दो दो पत्नियों से जब पूरी नहीं हुई तो ओमप्रकाश ने एक अन्य महिला के साथ शादी कर ली। उस महिला को गुप्त रूप से पलवल के ओमेक्स सिटी में रख लिया। जब किरणवती को इसकी जानकारी मिली तो उसने इसका विरोध किया। सतबीर ने आरोप लगाया गया कि विरोध किए जाने पर ओमप्रकाश ने किरणवती की हत्या कर दी और हत्या को स्वाभाविक मौत बता दिया। जिसपर किरनवती के मायके वालों ने विश्वास नहीं किया।

पुलिस ने 304 बी के तहत किया मामला दर्ज
वहीं इस मामले में पुलिस ने बताया कि उन्हें भमरोला जोगी गांव में एक महिला की मौत की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंच कर देखा गया तो, वहां महिला घर के अंदर जमीन पर मृत अवस्था में पड़ी हुई थी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतका के भाई की शिकायत पर महिला के पति तथा सास के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 बी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है, शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है, रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static