पाला पड़ने से खराब हुई सरसों व चने की फसल, मुआवजे की मांग के लिए हिसार सचिवालय में जुटे किसान

punjabkesari.in Monday, Jan 23, 2023 - 10:58 PM (IST)

हिसार(विनोद) : जिले के बालसमंद उप तहसील क्षेत्र में 15 से 18 जनवरी 2023 तक ज्यादा सर्दी और भयंकर पाला जमने से किसानों की सरसों व चने की फसल पूरी तरह खराब हो चुकी है। इसके चलते आज हिसार के लघु सचिवालय के सामने संयुक्त किसान संघर्ष समिति बालसमंद व संयुक्त जल संघर्ष समिति की तरफ से धरना प्रदर्शन किया गया और सरकार व प्रशासन से फसलों पर पाले की भयंकर मार के कारण सरसों और चने की फसल खराब होने पर स्पेशल गिरदावरी की मांग की गई। इसी के साथ उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा गया है।

 

किसान सुरेंद्र सिंह ने बताया कि बालसमंद में कई दिन तक पाला पड़ने के कारण चना और सरसों की फसल बर्बाद हो गई है। उन्होंने बताया कि लघु सचिवालय में पूरे हिसार जिले की फसलों की स्पेशल गिरदावरी करवाने की मांग को लेकर हिसार उपायुक्त को मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा गया है। सुरेंद्र ने कहा कि किसानों की मांग है कि पाला पड़ने से खराब हुई फसलों की भरपाई के लिए सरकार मुआवजा दे। उन्होंने कहा कि हिसार जिले में करीब 25 हजार एकड़ में फसल खराब हुई है।

 

सतवर ने बताया कि किसान संयुक्त संघर्ष समिति व किसान जल संघर्ष समिति ने हिसार के लघु सचिवालय पर पहुंचकर खराब फसलों की एवज में मुआवजा दिए जाने की मांग की है। उन्होंने बताया कि जिले में लगातार चार दिन तक पाला पड़ा है। पाला पड़ने से किसानों की सरसों व चने की फसल को भारी नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि सरकार को जल्द से जल्द स्पेशल गिरदारी करवा कर खराब फसलों का मुआवजा देना चाहिए, ताकि किसान अपने परिवार का गुजारा कर सकें। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static