नाराज "गब्बर" को मनाने में जुटी सरकार, कल स्वयं सीएम सैनी कर सकते हैं मुलाकात

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2024 - 04:05 PM (IST)

चंडीगढ़ः हरियाणा की नवगठित सरकार से पूर्व गृह एवं स्वास्थ मंत्री अनिल विज नाराज चल रहे हैं। इस बीच कयास लगाए जा रहे हैं कि हरियाणा के नए मुख्यमंत्री नायब सैनी मंगलवार यानी कल अनिल विज से मुलाकात कर सकते हैं। दरअसल 19 मार्च को मुख्यमंत्री नायब सैनी चार जिलों के दौरे पर रहेंगे। इन जिलों में अंबाला भी शामिल है। अंबाला विज का होम डिस्ट्रिक है। खास बात यह है कि विज की विधानसभा अंबाला कैंट में ही मुख्यमंत्री नायब सैनी के स्वागत समारोह का आयोजन किया है।  

अंबाला कैंट में नायब सैनी के स्वागत समारोह का आयोजन

हालांकि मुख्यमंत्री के शेड्यूल में अनिल विज से मुलाकात का कोई जिक्र नहीं है। ऐसे में कहा जा रहा है कि अंबाला कैंट में आयोजित कार्यक्रम में अनिल विज भी शामिल हो सकते हैं। इसके इत्तर कयास लगाए जा रहे हैं कि यदि विज कार्यक्रम में नहीं आए तो अनिल से मुलाकात करने नायब सैनी उनके घर जा सकते हैं।

गौरतलब है कि नई सरकार के गठन से पूर्व ही अनिल विज नाराज हैं। सूत्रों के मुताबिक मनोहर लाल के इस्तीफे के बाद केंद्रीय पर्यवेक्षकों ने नायब सैनी को मुख्यमंत्री पद के लिए चुना और अनिल विज को डिप्टी सीएम पद का ऑफर दिया। जिसके बाद विज नाराज होकर बैठक से बाहर निकल आए। इसके बाद नायब सैनी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली। विज इस शपथ ग्रहण समारोह में भी नहीं शामिल हुए

नाराज विज मंत्रिमंडल विस्तार में रोड़ा

अनिल विज के नाराज होने से मुख्यमंत्री नायब सैनी का मंत्रिमंडल विस्तार नहीं हो पा रहा है। अभी तक सैनी के शपथ ग्रहण में सिर्फ 5 मंत्रियों ने ही शपथ ली है। इनमें कंवरपाल गुर्जर, मूलचंद शर्मा, रणजीत सिंह चौटाला, जयप्रकाश दलाल, डाक्टर बनवारी लाल के नाम शामिल हैं। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Recommended News

Related News

static