'कांग्रेस के भर्ती रोको गैंग ने बोनस अंक पर लगवाई रोक',रोहतक में सीएम सैनी ने हु्ड्डा को इस बात पर दिया खुला चैलेंज

punjabkesari.in Wednesday, Jun 26, 2024 - 04:13 PM (IST)

रोहतक(दीपक भारद्वाज): मुख्यमंत्री नायब सैनी ने बुधवार को कथित भूपेंद्र हुड्डा के गढ़ रोहतक में पहुंचे थे। यहां उन्होंने का सरकारी नौकरियों दिए जाने वाले बोनस अंक को लेकर कांग्रेस घेरते हुए भर्ती रोको गैंग करार दिया है। गौरतलब है कि हरियाणा सरकार ने सरकार ने नौकरियों में सामाजिक व आर्थिक आधार पर पिछड़े आवेदकों को 5 बोनस अंक देने का फैसला किया था। फैसला 5 मई, 2022 से लागू किया था। इसके तहत जिस परिवार में कोई भी सदस्य सरकारी नौकरी में न हो और परिवार की आमदनी सालाना 1.80 लाख रुपए से कम हो, ऐसे परिवार के आवेदक को 5 अतिरिक्त अंक का लाभ मिलना था, लेकिन मामला हाईकोर्ट पहुंच गया। हाईकोर्ट ने बोनस अंक देने के निर्णय को असंवैधानिक बताते हुए रिजेक्ट कर दिया। इसके बाद सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई वहां से भी सरकार के हाथ निराशा ही लगी। 

PunjabKesari

सुप्रीम कोर्ट से मिले झटके बाद सीएम ने कहा कि हम दोबारा सुप्रीम कोर्ट जाएंगे, इसके बावाजूद भी फैसला सरकार के पक्ष में नहीं आया तो हम विधानसभा में बिल ला कर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पलट देंगे। सीएम ने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा पर निशाना साधते हुए कहा कि हुड्डा की सरकार में पैसे लेकर लोगों को नौकरी पर लगाया जाता था। इसके बावजूद भी फाइनल लिस्ट में उनका नाम नहीं होता था। इसके बाद हमारी सरकार ने गरीब अभ्यर्थियों को बोनस अंक देने का निर्ण लिया इस पर कांग्रेस और हुड्डा का पेट खराब हो गया। 

उन्होंने कहा सरकार बोनस अंक देने के बाद भर्ती गैंग सक्रिय हो गई और कोर्ट का सहारा लिया सरकार के द्वारा गरीबों को दिए जाने वाले 5 बोनस अंको पर रोक लगा दी। भाजपा सुप्रीम कोर्ट गई तो कांग्रेस का भर्ती रोको गैंग सुप्रीम कोर्ट गया। फैसला सरकार के खिलाफ आया। इस दौरान सीएम सैनी भूपेंद्र हुड्डा के गढ़ में उन्हें चैलेंज करते हुए कहा कि वे श्वेत पत्र जारी करके बताएं कि उन्होंने कांग्रेस सरकार के 10 वर्षों में कितने युवाओं को रोजगार दिया।  

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static