कोरोना वायरस: रोहतक में लगी नेट टेस्ट मशीन, 1 घंटे में मिलेगी रिपोर्ट

punjabkesari.in Sunday, Jun 28, 2020 - 05:13 PM (IST)

रोहतक (दीपक): कोविड-19 टेस्ट को लेकर पीजीआई पर बढ़ रहे प्रेशर को कम किया जा सकेगा। क्योंकि रोहतक में एक ओर सीबी नेट टेस्ट मशीन लगा दी गई है। जिसका उद्घाटन रोहतक सिविल सर्जन डॉ अनिल बिरला ने किया। इस मशीन के माध्यम से एक साथ चार टेस्ट किए जा सकेंगे और महज 1 घंटे में टेस्ट की रिपोर्ट भी सामने आ जाएगी। यह मशीन एलपीएस बोसॉर्ड व रोटरी क्लब रोहतक ने स्वास्थ्य विभाग को दान में दी है।

PunjabKesari, haryana

कोरोना संक्रमण के चलते लगभग 12 जिलों के टेस्ट रोहतक पीजीआई में होते हैं। जिसके चलते लगभग 24 घंटे में रिपोर्ट सामने आती है। लेकिन अब रोहतक पीजीआई पर पड़ने वाला कुछ प्रेशर कम हो जाएगा। क्योंकि सेक्टर 3 के पॉलीक्लिनिक में कोविड-19 टेस्ट की जांच के लिए सीबी नेट टेस्ट मशीन लगा दी गई है। जिसकी कीमत लगभग 19 लाख रुपए हैं। यह मशीन एलपीएस बोसॉर्ड व रोटरी क्लब रोहतक ने स्वास्थ्य विभाग को दान में दी है।

सिविल सर्जन डॉ अनिल बिरला का कहना कि इससे पहले एक सीबी नेट मशीन पीजीआईएमएस में लगी है। यह रोहतक में दूसरी सीबी नेट मशीन है। इसको एलपीएस बोसॉर्ड व रोटरी क्लब ने स्वास्थ्य विभाग को डोनेट किया है। सीबी नेट मशीन के लगने से कोरोनावायरस की जांच के अलावा टीबी की जांच व अन्य प्रकार के टेस्ट भी इस मशीन द्वारा किए जाएंगे। सीबी नेट मशीन लगने से रोहतक के लोगों को काफी फायदा होगा। इस मशीन से एक साथ चार टेस्ट किए जा सकेंगे और 1 घंटे में ही जांच रिपोर्ट सामने आ जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static