सिटी पार्क मेट्रो स्टेशन का नाम बदलने की मांग को लेकर नया विवाद

punjabkesari.in Monday, May 14, 2018 - 11:16 PM (IST)

बहादुरगढ़(प्रवीण धनखड़): मुंडका बहादुरगढ़ मेट्रो रेलवे लाइन पर अभी मेट्रो चली भी नहीं है लेकिन इसको लेकर आए दिन नए नए विवाद सामने आ रहे हैं। अब सांखोल गांव के ग्रामीणों ने सिटी पार्क मेट्रो स्टेशन का नाम बदलने की मांग को लेकर 1 दिन का सांकेतिक धरना दिया है। दरअसल, ग्रामीणों की मांग है कि सिटी पार्क मेट्रो स्टेशन का नाम बदलकर शहीद ब्रिगेडियर होशियार सिंह मेट्रो स्टेशन रख दिया जाए।

PunjabKesari

बता दें कि शहीद ब्रिगेडियर होशियार सिंह बहादुरगढ़ के सांखोल गांव के रहने वाले थे, 1962 में हुए भारत-चीन युद्ध में शहीद हुए थे। शहीद ब्रिगेडियर होशियार सिंह का पूरा परिवार बहादुरगढ़ में ही रहता है और ग्रामीण चाहते हैं कि उनकी शहादत को ध्यान में रखते हुए सिटी पार्क मेट्रो स्टेशन का नाम उनके नाम से ही रखा जाना चाहिए। इससे आने वाली पीढिय़ों को भी ब्रिगेडियर होशियार सिंह से देश सेवा की प्रेरणा मिलेगी।

ग्रामीण इससे पहले भी कई बार डीएमआरसी के अधिकारियों और प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर से मुलाकात कर चुके हैं, लेकिन ठोस आश्वासन नहीं मिलने के कारण उन्हें धरना देना पड़ा। ग्रामीणों ने मेट्रो चलने से पहले स्टेशन का नाम बदलने की मांग की है। साथ ही सरकार को चेतावनी देते हुए ग्रामीणों का कहना है कि अगर इस मेट्रो स्टेशन का नाम सहित ब्रिगेडियर होशियार सिंह के नाम से नहीं रखा गया तो वे एक बड़ा आंदोलन करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static