नकली IPS बनकर कारों की चोरी करने वाले अबंग मेहताब को लेकर नया खुलासा

9/18/2020 11:23:56 PM

फरीदाबाद (सूरजमल): नकली आईपीएस बनकर कारों की चोरी करने वाले अबंग मेहताब को लेकर एक नया खुलासा हुआ है। आरोपी मेहताब कार चोरी के साथ-साथ ड्रग्स की तस्करी भी करता था। यह खुलासा फरीदाबाद पुलिस ने किया है। पुलिस ने बताया कि क्राइम ब्रांच 30 ने अंतर्राज्यीय कार चोर गिरोह के एक सदस्य को इंफाल इंटरनेशनल एयरपोर्ट के रनवे से गिरफ्तार किया है। आरोपी मेहताब व कबीर खान के दिल्ली के लोकल ठिकाने पर 70 हजार नशे की गोलियां इसके अलावा मेडिकल ऑफिसर का फर्जी पहचान पत्र व भारत सरकार व पुलिस के स्टीकर भी मिले। 

गौरतलब है कि सेक्टर 30 क्राइम ब्रांच ने 10 सितंबर को बदरपुर बॉर्डर एरिया से जिस नकली आईपीएस अधिकारी अबंग मेहताब व उसके साथी कबीर खान को गिरफ्तार किया था, उन्होंने पुलिस रिमांड के दौरान पूछताछ में ड्रग्स तस्करी का भी खुलासा किया है। इन दोनों को दिल्ली एनसीआर से चोरी की लग्जरी कारों को मणिपुर ट्रांसपोर्ट कर बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया था। 

इसी कड़ी में चोरी की कार खरीदने वाले मणिपुर निवासी दो अन्य आरोपी मोहम्मद असकर को उसके गाँव चोबाक लिलोंग, थौबल, मणिपुर से गिरफ्तार किया गया। तभी दूसरे आरोपी अरिबम गुनानांडा को खबर लग गई कि पुलिस ने उसके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया है ओर उसे भी गिरफ्तार करने आ रही तो वह मणिपुर से कलकत्ता भागने के लिए इंफाल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंच कर इंडिगो एयरलाइंस से कोलकाता जाने के लिए फ्लाईट में बैठ चुका था और फ्लाईट रनवे पर थी। वह अपने इस मंसूबे में कामयाब हो पाता। उससे पहले ही पुलिस को क्राइम ब्रांच प्रभारी विमल ने तुरंत फ्लाईट की टाइमिंग का पता करके एयरपोर्ट पहुंचे, फ्लाईट दोपहर 1:30 बजे की थी। प्लेन रनवे पर था और टेक ऑफ करने ही वाला था, कि क्राइम ब्रांच ने एअरपोर्ट पर जाकर उच्च अधिकारियों की मदद से इंडिगो जहाज को रनवे पर ही रुकवाकर आरोपी को रनवे से ही गिरफ्तार किया।

क्राईम ब्रांच 30 ने आरोपी को गिरफ्तार कर 3 दिन के ट्रांजिट रिमांड पर फरीदाबाद लाए हैं। जिन्हें  कोर्ट में पेश करके पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी। पुलिस रिमांड के दौरान क्राईम ब्रांच ने अबंग मेहताब और कबीर के दिल्ली में लोकल ठिकाने को चैक किया तो उसके कमरे से पुलिस के लोगों व अन्य कागजात के अलावा करीब 70 हजार ड्रग्स की गोलियां बरामद की। 

अब पुलिस इन दोनों आरोपी अबंग मेहताब और कबीर खान को भी अदालत में पेश करके ड्रग्स मामले में पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। इस दौरान यह पता लगाया जाएगा कि ये नशे की गोलियां कहां से लाते थे और कहां सप्लाई करते थे।


Shivam

Related News