निकिता हत्याकांड : हत्यारों को मिले सख्त सजा, अवैध हथियारों की सप्लाई पर लगे रोक

punjabkesari.in Sunday, Nov 01, 2020 - 10:46 AM (IST)

बादशाहपुर : बल्लभगढ़ में हुई युवती निकिता तोमर की हत्या के विरोध दिन प्रति दिन बढ़ते जा रहे है। सोशल मीडिया पर भी हर दूसरी पोस्ट में निकिता को इंसाफ दिलाने की अपील की जा रही है। गुरुग्रामवासी सोशल मीडिया पर निकिता के हत्यारों को फांसी की सजा दिलाने की मांग करते हुए अवैध हथियारों की तस्करी व इसका कारोबार करने वालों पर नकेल कसने की मांग कर रहे है। निकिता की हत्या से देश का हर नागरिक गुस्से में है। लोगों का कहना है कि दरिदों ने उसकी गोली मार हत्या की है। इसे साफ सिद्ध होता है कि दरिंदों को कानून नाम का कोई भय नही है जिसके लिए आगे इस तरह की वारदात फिर न हो उसके लिए सरकार को अपराधिक छवि के लोगों में कानून के भय को बनाना जरुरी है। शहर के लोगों ने आरोपितों को फांसी देने की मांग की है।

गुरुग्रामवासी सुमन दहिया कहती है कि सरकारों को कड़ा कानून पास करना चाहिए, ताकि ऐसी घिनौनी हरकत करने की कोई हिम्मत न दिखा सके। निकिता के परिवार के साथ आज पूरा देश खड़ा है। निकिता के हुये मर्डर की वीडियों को देख कर देश का एक एक व्यक्ति गुस्से से आग बबूला है इस तरह की हिम्मत करने वाले अपराधी को जल्द फांसी पर लटकाया जाना चाहिए।

जिला पार्षद संगीता यादव का कहना है कि ऐसे मामलों में राजनीति बिल्कुल नहीं करनी चाहिए। जिसने जुर्म किया है, उसे कड़ी सजा भी मिलनी चाहिए। निकिता अपने परिवार के साथ जा रही थी कि दरिदों ने उस पर गोलियां बरसा कर मौत के घाट उतार दिया। आरोपितों की इस वारदात से आज देश का सिर शर्म से झुका हुआ है।

समाज सेविका दीपा अंतिल कहती है कि देश भर में अवैध हथियारों के कई मामले सामने आए हैं, लेकिन सरकारें केवल मामला दर्ज करवाने तक ही सीमित रहती हैं। आखिरकार अवैध ढंग से हथियार रखने वाले व बेचने वाले लोगों के खिलाफ कड़ा एक्शन होना चाहिए। नितिका हमारी बेटी की तरह थी, जिसकी मौत के बाद देश शोक में
है।

सीमा पाहुजा कहती है कि निकिता के हथियारों मौत की सजा मिलनी चाहिए, ताकि कोई भी किसी की बहू-बेटी पर हाथ डालने से पहले 100 बार सोचे। पुलिस के कुछ ढीले रवैये के कारण ऐसे घटनाएं घटित होती हैं। पुलिस को अपराधिक छवि के लोगो पर नजर रखनी चाहिए। इस तरह के लोगों पर हमेशा दबिस बनाकर रखनी चाहिए ताकि अवैध हथियार रखने वालों पर काबू पाया जा सके।

शिक्षिका शशि यादव कहती कि निकिता की हत्या बड़ी दर्दनाक है। निकिता ने भी हिम्मत दिखाई, लेकिन हत्यारों ने गोली मारकर उसे मौत के घाट उतार दिया। उन्होंने इस घटना की घोर निदा की। उन्होंने मांग की कि फास्ट ट्रैक कोर्ट में एक माह के अंदर हत्यारों को गोली मारने के आदेश पारित किए जाए।

शिक्षिका कुसुम भारद्वाज कहती है कि देश में गाँव से लेकर शहर तक सड़कों पर निकिता की हत्या को लेकर गुस्सा है। सोशल मीडिया पर भी लोग हत्यारों को जल्द सजा दिलाने व फांसी की सजा की मांग कर रहे है, सरकार को इसमें आगे बढ़कर जल्द से जल्द पुलिस को आदेश दे सबूत एकत्रित कर हथियारों को फांसी दिलानी चाहिए, ताकि आगे कोई इस तरह की हिमाकत न कर सके।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static