जुनैद-नासिर हत्याकांड के आरोपी कालू के गांव में राजस्थान पुलिस की No Entry, पंचायत का बड़ा फैसला

punjabkesari.in Sunday, Feb 26, 2023 - 10:04 AM (IST)

कैथल(जयपाल) : भिवानी के लोहारू में भरतपुर के गांव घाटमीका के रहने वाले जुनैद और नासिर की हत्या के आरोपियों को पकड़ने के लिए राजस्थान पुलिस लगातार हरियाणा में दबिश दे रही है, लेकिन अभी तक पुलिस को एक ही आरोपी रिंकू सैनी को पकड़ने में सफलता मिल पाई है। गुरुवार के दिन यानी 23 तारीख को राजस्थान पुलिस ने हरियाणा के कैथल जिले के गांव बाबा लदाना में दबिश देते हुए हत्या के आरोपी कालू के घर रेड की। परिजनों से पूछताछ कर राजस्थान पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा। वहीं हत्या आरोपी कालू के परिजनों ने राजस्थान पुलिस पर बिना महिला पुलिस के उनके घर में जबरदस्ती घुसकर पूछताछ करने के आरोप लगाए। उनका कहना है कि जिस समय राजस्थान पुलिस उनके घर पहुंची, तब सिर्फ हत्यारोपी कालू की भाभी घर में अकेली मौजूद थी। परिजनों का कहना है कि राजस्थान पुलिस ने कालू की भाभी के साथ दुर्व्यवहार किया है। इसे लेकर गांव बाबा लदाना में ग्रामीणों ने गौ रक्षक दल व बजरंग दल के सदस्यों के साथ मिलकर पंचायत की और फैसला लिया कि राजस्थान पुलिस को गांव में घुसने नहीं दिया जाएगा।

 

PunjabKesari

 

पंचायत ने 15 सदस्यीय कमेटी का किया गया गठन

पंचायत में गांव के लोगों ने 15 सदस्य कमेटी का गठन भी किया है, जो 1 मार्च को होने वाली महापंचायत के लिए समर्थन जुटाने के लिए आसपास के गांव में पहुंचेगी। उनकी मांग है कि इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी जानी चाहिए। बता दें कि पंचायत में बजरंग दल के जिला अध्यक्ष अभिषेक भी शामिल होने के लिए पहुंचे थे।

 

PunjabKesari

 

कालू के परिवार वालों के साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप से घिरी राजस्थान पुलिस

गांव बाबा लदाना के सरपंच गुरनाम सिंह ने कहा की एक मार्च को हम महापंचायत करेंगे। राजस्थान पुलिस ने हत्या के आरोपी कालू के घर में दबिश देकर एक महिला के साथ दुर्व्यवहार किया है। उन्होंने कहा कि राजस्थान पुलिस को कालू के परिजनों के साथ जो भी पूछताछ करनी है, वह पंचायत के सामने ही करनी होगी। वहीं उन्होंने बताया कि पंचायत में 15 सदस्य कमेटी का गठन भी किया गया है। यह कमेटी आसपास के गांव में जाकर 1 मार्च को होने वाली महापंचायत के लिए निमंत्रण देगी। महापंचायत में सीबीआई द्वारा जांच करवाने का फैसला लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर कालू जुनैद और नासिर की हत्या में शामिल है, तो ग्रामीण खुद सीबीआई का सहयोग करके उसे पकड़वाएगे। वहीं अगर वह निर्दोष है तो गांव वाले ही उसे घर भी लेकर आएंगे। सरपंच गुरनाम सिंह ने कहा कि बजरंग दल और गौ रक्षा दल के सदस्य हमारे साथ हैं।

 

PunjabKesari

 

ग्रामीणों को मिला बजरंग दल व गौ रक्षा दल का समर्थन

बजरंग दल के कैथल जिला अध्यक्ष अभिषेक ने कहा कि लोगों को राजस्थान पुलिस पर विश्वास नहीं है। उन्होंने कहा कि गांव वालों ने फैसला लिया है कि वे राजस्थान पुलिस को गांव में नहीं घुसने देंगे। इसी के साथ पंचायत में यह भी फैसला लिया गया है कि इस मामले में महिलाओं से कोई पूछताछ नहीं होनी चाहिए और जो भी पूछताछ होगी, वह पंचायत के सदस्यों के सामने ही होनी चाहिए।

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)    

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static