चुनाव की ड्यूटी से भागने का नहीं चलेगा अब कोई बहाना, कर्मचारियों के स्वास्थ्य की करवाई जांच

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2019 - 05:28 PM (IST)

रोहतक(दीपक भारद्वाज): हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए कोई भी कर्मचारी ड्यूटी ना करने का बहाना स्वास्थ्य कारणों के चलते अब नहीं बना सकता। रोहतक उपायुक्त और जिला निर्वाचन अधिकारी आरएस वर्मा ने लघु सचिवालय में ही गॉड ब्राह्मण आयुर्वेदिक कॉलेज के डॉक्टरों की टीम द्वारा सभी कर्मचारियों के स्वास्थ्य की जांच के लिए कैंप का आयोजन किया।

PunjabKesari, haryana

इसमें काफी संख्या में कर्मचारियों ने अपने स्वास्थ्य की जांच करवाई और अपने आप को चुनाव के लिए तैयार किया। विधानसभा चुनाव के लिए जहां अनेक प्रकार की तैयारियां पूरी की जा रही है। वहीं जिला निर्वाचन अधिकारी ने कर्मचारियों का चुनाव के दौरान स्वास्थ्य ठीक रहे और ड्यूटी के लिए कोई बहाना ना बना सके, इसके लिए लघु सचिवालय में स्वास्थ्य जांच शिविर लगवाया। यह जिला प्रशासन की अनोखी पहल मानी जा रही है। 

आर एस वर्मा जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि चुनाव के कारण कर्मचारियों पर काम ज्यादा बढ़ गया है, कोई भी कर्मचारी स्ट्रेस में ना आए, इसलिए उनके स्वास्थ्य की जांच कराई गई है। ताकि वह चुनाव में लगी अपनी ड्यूटी को अच्छी तरह निभा सके। वहीं कर्मचारियों ने माना कि काम की अधिकता के कारण उन्हें समय कम मिल पाता है, यहां तक कि वह अपने स्वास्थ्य की जांच नहीं करवा पाते हैं।

PunjabKesari, haryana

अब जिला उपायुक्त एवं निर्वाचन अधिकारी ने जो कैंप लगाया है उसमें वह अपने स्वास्थ्य की जांच करवा कर काफी संतुष्ट हैं। स्वास्थ्य शिविर में आए डॉक्टरों ने बताया कि उन्होंने लगभग ढाई सौ से 300 कर्मचारियों का स्वास्थ्य जांचा है। जांच के साथ कर्मचारियों दवाई भी दी गई। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static