कोरोना टेस्ट के लिए नहीं जाना पड़ेगा अस्पताल, स्वास्थ्य विभाग की टीम घर आकर लेगी सैंपल

punjabkesari.in Friday, Jun 19, 2020 - 08:32 PM (IST)

जींद (अनिल कुमार): कोरोना के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग एक नई पहल कर रहा है। अब कोरोना पॉजिटिव मरीज कोरोना टेस्ट के लिए दोबारा अस्पताल नहीं जाना होगा बल्कि स्वास्थ्य विभाग की टीम खुद घर आकर संदिग्ध के सैंपल लेगी। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने टीम का गठन भी कर दिया है। सैंपल लेने के लिए एक एम्बुलेंस को भी तैयार कर लिया गया है।

जींद जिले के स्वास्थ्य विभाग ने जिले में बढ़ते कोरोना पॉजिटिव के कारण यह पहल की है। जिले में कोरोना का संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। जिले में ठीक होने का रिकवरी दर भी घट गई है, जो पहले 70 फीसदी तक था अब 53.09 प्रतिशत रह गया है। गुरुवार को जींद के लीजवाना कलां गांव की 5 माह की बच्ची भी कोरोना पॉजिटिव मिली है।

PunjabKesari, Haryana

कोरोना पॉजिटिव मरीज का दूसरा व तीसरा सैंपल लेने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम उनके घर जाकर लिया करेगी, इसके लिए एंबुलेंस तैयार करके डॉक्टरों व कर्मचारी की तैनाती कर दी गई है। इससे पहले कोरोना सैंपल पास के अस्पताल में लाकर लिया जाता था, इससे संक्रमण फैलने का खतरा अधिक रहता था। पॉजिटिव केस का दूसरा तीसरा सैंपल लेने के लिए भविष्य में स्वास्थ्य विभाग की मोबाइल टीम संबंधित व्यक्ति के घर के दरवाजे पर पहुंचेगी। 

PunjabKesari, Haryana

इस दौरान पॉजिटिव केस को घर से बाहर बुलाकर सैंपल लिया जाएगा। सैंपल के दौरान कोरोना संक्रमण ना हो इसको रोकने के लिए एक एंबुलेंस की तैयारी की गई है। जिसमें सुरक्षा के सभी उपकरण लगाए गए हैं और व्यवस्था की गई है।

डिप्टी एमएस डॉ राजेश भोला का कहना है कोरोना पॉजिटिव केस को अब जिले में आगे का सैंपल देने के लिए अस्पताल नहीं लाया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग की टीम उसके घर जाकर ही सैंपल लेगी। इसके लिए एक एंबुलेंस को तैयार किया गया है, इससे कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static