अब पानी व्यर्थ किया तो होगी जेल, विभाग करवाएगा FIR दर्ज

punjabkesari.in Friday, Jun 01, 2018 - 07:58 PM (IST)

भिवानी(अशोक भारद्वाज): पूरा दक्षिण हरियाणा इन दिनों पानी की कमी से जूझ रहा है। पानी के लिए हर जगह त्राहि त्राहि मची हुई है। वहीं दूसरी ओर कुछ लोग पानी को व्यर्थ कर रहे हैं, जिसकी वजह से दूर दराज ईलाकों में रहने वाले लोगों को पानी मुहैैया नहीं हो पा रहा है। नहरों में पानी आने में अभी 12 दिन शेष है जबकि जनस्वास्थ्य विभाग के टैंक अभी से खाली दिखाई देने लगे हैं। जिस पर विभाग ने सतर्कता दिखाते हुए लोगों को चेतावनी दी है कि यदि कोई भी पानी व्यर्थ बहाते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

जब पानी नहीं मिलता तो लोग एक दूसरे को कोसते नजर आते हैं, यहां तक कि राजनैतिक दल भी पानी को लेकर हंगामा मचाते हैं,  लेकिन जब पानी लोगों को असानी से उपलब्ध होने लगता है तो पानी को व्यर्थ बहाया जाने लगता है। पीने के पानी से गाडिय़ां धोई जाती हैं, जबकि पशु-पक्षियों को पानी उपलब्ध नहीं होता।

PunjabKesari

महिलाओं का कहना है कि पानी की इतनी कमी हो रही है कि उन्हें दूर दराज के ईलाकों से पानी भर कर लाना पड़ता है। यह तो केवल पानी पीने के लिए होता है नहाने व कपड़े धोने की समस्या से निजात नहीं मिल पा रही है। 

वहीं जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारी सुभाष यादव जब शहर का दौरा करने लगे। उन्होंने काफी लोगों को पानी व्यर्थ करते हुए देखा। उन्होंने लोगो की वीडियो भी बनाई और उन्हें चेतावनी दी अगर अबकि बार वे पानी व्यर्थ करते हुए पाए गए तो उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जाएंगी। खुद अधिकारी ने देखा की कुछ लोग फर्श पर पानी बिखेर रहे थे तो कई लोग घास पर पानी व्यर्थ कर रहे थे। 

अधिकारी ने दो टूक लोगों से कहा कि वे पानी को लेकर अपना रवैया ठीक करे अन्यथा उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि नहरों मेें पानी की कमी होने के कारण पानी की राशनिंग भी की गई है। प्रतिदिन आने वाले पानी में कटौती की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static