सैकड़ों लोगों को करोड़ों की चपत लगाने का मामला, पुलिस के हत्थे चढ़ा एक आरोपी

punjabkesari.in Thursday, Feb 25, 2021 - 04:31 PM (IST)

झज्जर (प्रवीण): हरियाणा सहित दिल्ली के कुछ हिस्से में अपना जाल बिछाकर पेंसिल पर कलर करने के नाम पर की गई करोड़ों रूपए की धोखाधड़ी के मामले में पुलिस को आखिरकार सफलता मिल ही गई। पुलिस ने इस मामले में कंपनी के मालिक व घोटाले के मुख्य आरोपी के पिता जो कि कंपनी में साझीदार दिखाया गया था को गिरफ्तार कर लिया है। 

पुलिस की माने तो इस मामले में एसबीपी स्मार्ट सोलूशन प्राइवेट लिमिटेड़ के संचालक आशीष सहित कंपनी में साझीदार दिखाए गए उसके पिता व परिवार के अन्य लोगों के अलावा कंपनी के काफी कर्मचारियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया था। इसी मामले में अब कंपनी के मालिक आशीष के पिता श्रीभगवान की गिरफ्तारी की गई है। एक दिन के रिमांड के दौरान पुलिस ने धोखाधड़ी के इस मामले में जरूरी दस्तावेज भी बरामद किए हैं। रिमांड अवधी बीतने के बाद अदालत ने आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। पुलिस अब इस मामले में अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी करने का प्रयास कर रही है।

आखिर क्या है मामला
झज्जर की देशवाल मार्केट में एसबीपी स्मार्ट सोलूशन प्राइवेट लिमिटेड के नाम से कुछ माह पूर्व एक कंपनी खोली गई थी। इस कंपनी ने झज्जर जिले के ही नहीं बल्कि चरखी दादरी, सोनीपत सहित प्रदेश के अन्य जिलों के लोगों को प्रलोभन स्वरूप अपने झांसे में ले लिया। इस कंपनी का मुख्य काम पेंसिल पर कलर चढ़ाने का था। जिसके तहत उन्होंने उनके यहां आने वाले लोगों से बकायदा एग्रीमेंट किया था। इसके लिए अनेक लोगों से लाखों रूपए भी लिए गए थे। 

आरोप है कि शुरूआती दौर में तो कंपनी ने अपनी पेठ जमाने के लिए एग्रीमेंट अनुसार नियम व शर्तों का पालन कर उनके वारे-न्यारे भी किए। लेकिन जब कंपनी की शाख बढ़ी और उनके झांसे में आने वाले लोगों की चेन से चेन जुड़ती चली गई तो दो रोज पूर्व कंपनी अपनी बोरियां-बिस्तर समेट कर फरार हो गई।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Related News

Recommended News

static