नौकरी दिलाने के नाम पर रुपए ठगने का आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Jan 31, 2023 - 08:41 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): जियो कंपनी का रिप्रेजेंटेटिव बताकर इसी कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर 40 हजार रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं यह ठगी का मामला करीब चार सप्ताह पहले का है। आरोपी मात्र 12वीं पास है, लेकिन वह पिछले छह महीने से इसी तरह की ठगी कर रहा है।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

साइबर क्राइम थाना वैस्ट पुलिस को दी शिकायत में एक व्यक्ति जो अपने आपको जियो कंपनी का रिप्रेजेंटेटिव बताते हुए उसे भी जियो में नौकरी दिलाने के नाम पर गत चार जनवरी को 14650 व पांच जनवरी को 26100 रुपए ठग लिए। इस पर साइबर क्राइम थाना पुलिस ने आरोपी को गत सोमवार को सेक्टर-22 से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की पहचान नीतीश कुमार के रूप में हुई।

 

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह मूल रूप से बिहार का रहने वाला है और नौकरी दिलाने व लोन दिलाने के नाम पर कॉल करता है और लोगों को अपने विश्वास में लेकर उनसे रेजिस्ट्रेशन व अन्य फॉर्मेलिटीज के नाम पर उन्हें झांसा देकर बैंक खाते में रुपए ट्रांसफर करवा लेता है। आरोपी द्वारा इस मामले में पीड़ित को नौकरी दिलाने का झांसा देकर जिस बैंक खाते में रुपए ट्रांसफर कराए थे, उस बैंक खाताधारक की इससे फेसबुक पर दोस्ती हुई थी और इसने उसको रुपए का प्रलोभन देकर खाता नम्बर लेकर पीड़ित से रुपए ट्रांसफर करवाए थे। आरोपी से एक मोबाइल व एक सिम बरामद किए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static