घर में सो रहे नर्सिंग स्टाफ की आग में झुलसने से मौत

punjabkesari.in Friday, Aug 16, 2024 - 10:28 AM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): मारुति कुंज एरिया के एक घर में सो रहे नर्सिंग स्टाफ की आग में झुलसने से मौत हो गई। घर में लगी आग के कारण जब धुआं हुआ तो आसपास के लोगों का दम घुटने लगा जिसके बाद उन्हें पड़ोस के घर में आग लगने की जानकारी मिली जिसके बाद लोगों ने दमकल विभाग को सूचना देते हुए आग पर काबू पाने के खुद ही प्रयास शुरू कर दिए। जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक व्यक्ति की जलकर मौत हो चुकी थी। इस घटना के कारण मकान की एक दीवार भी गिर गई। सूचना मिलते ही दमकल विभाग और पुलिस मौके पर पहुंची और शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

भोंडसी थाना थाना प्रभारी के मुताबिक, मूल रूप से भिवानी के गांव पथरौली के रहने वाले 37 वर्षीय संजय अपनी पत्नी और बच्चों के साथ मारुति कुंज एरिया में रहते थे। वह पास के ही एक अस्पताल में नर्सिंग स्टाफ के रूप में कार्य करते थे। उन्होंने बताया कि संजय की पत्नी अपने बच्चों को लेकर त्यौहार मनाने के लिए मायके गई थी। रात को संजय अकेला था। बताया जा रहा है कि देर रात करीब तीन बजे घर पर शॉट सर्किट होने के कारण आग लग गई। इस आग के कारण हुए धुएं से संजय का दम घुट गया और वह बेहोश हो गया। घर में लगी आग के कारण वह झुलस गया जिसके कारण उसकी मौत हो गई।

 

पड़ोसियों का जब धुएं के कारण दम घुटने लगा तो उन्होंने घर से बाहर निकलकर देखा तो संजय के घर से उन्हें धुआं निकलते दिखाई दिया जिसके बाद उन्होंने दमकल विभाग और पुलिस को सूचना देते हुए आग बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया। जब तक दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंचती तब तक लोगों ने आग पर काबू पा लिया, लेकिन वह संजय को नहीं बचा सके। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम और पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। थाना प्रभारी ने बताया कि आग लगने के कारण घर की एक दीवार भी गिर गई थी। संजय के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। प्रारंभिक ताैर पर आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है। जांच के दौरान जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी। 

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Related News

static