Rewari AIIMS : निर्माण के साथ शुरू होगी OPD, आमजन को मिलेंगी ये सुविधाएं

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2024 - 02:04 PM (IST)

रेवाड़ी : दक्षिण हरियाणा के रेवाड़ी जिले में निर्माणाधीन अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के संचालन से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। सूबे की नायब सैनी सरकार में PWD मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने बताया है कि एम्स का निर्माण कार्य जोरो- शोरों से चल रहा है और अक्टूबर में OPD भवन की बिल्डिंग बनकर तैयार हो जाएगी। उन्होंने कहा कि जिस एजेंसी को निर्माण कार्य पूरा करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है, उसने समय पर काम पूरा करने का भरोसा दिलाया है।

 गौरतलब है कि करीब 9 साल पहले तत्कालीन मनोहर लाल सरकार ने रेवाड़ी के मनेठी गांव की जमीन पर एम्स बनाने की घोषणा की थी, लेकिन कई सालों तक जमीन को लेकर अड़चन जारी रही। उसके बाद, सरकार ने मनेठी गांव को छोड़कर भालखी- माजरा गांव की 200 एकड़ से ज्यादा जमीन खरीदकर इस प्रकिया को आगे बढ़ाया। इसी साल पीएम नरेन्द्र मोदी ने इसका शिलान्यास किया था।

 
एम्स में ये सुविधाएं होंगी
कार्डियोलॉजी, गैस्ट्रो- एंटरोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, यूरोलॉजी, न्यूरोलॉजी, न्यूरोसर्जरी, मेडिकल ऑन्कोलॉजी, सर्जिकल ऑन्कोलॉजी, एंडोक्राइनोलॉजी, बर्न और प्लास्टिक सर्जरी समेत अन्य देखभाल सेवाएं यहां उपलब्ध होंगी। संस्थान में गहन चिकित्सा इकाई, आपातकालीन और ट्रॉमा इकाई, सोलह मॉड्यूलर ऑपरेशन थियेटर, डायग्नोस्टिक प्रयोगशालाएं, ब्लड बैंक, फार्मेसी आदि की सुविधाएं भी होंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static