लाठीचार्ज की गूंज से विपक्ष आग बबूला, हुड्डा बोले- लाठी से नहीं चलेगी सरकार, जयहिंद ने भी दी चेतावनी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 01, 2023 - 09:05 PM (IST)

पंचकूला : ई-टेंडरिंग और राइट टू रिकॉल के विरोध में प्रदर्शनरत सरपंच आज हजारों की संख्या में पंचकूला में पुलिस के साथ भिड़ गए। दरअसल सरपंच पहले से ही तय कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने के लिए पंचकूला में इकट्ठा हुए थे। इस दौरान सरपंचों को रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया था और बैरिकेडिंग कर सीएम आवास की ओर जाने वाले रास्ते को बंद किया गया था। सरपंचों ने जैसे ही बैरिकेड्स को पार करते हुए मुख्यमंत्री आवास की ओर बढ़ने की कोशिश की तो पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया। यही नहीं सरपंचों को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज भी किया गया। पंचकूला पुलिस की इस कार्रवाई से सरपंचों में भारी रोष है। वहीं विपक्षी नेता भी सरपंचों पर लाठियां बरसाने को सरकार की तानाशाही बता रहे हैं।

 

PunjabKesari

 

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि गठबंधन सरकार के कार्यकाल में आए दिन इस तरह की खबरें सुनने को मिल रही हैं। उन्होंने कहा कि सरकारें लाठी और गोलियों से नहीं चलती। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सरकार को चुने हुए सरपंच प्रतिनिधियों पर विश्वास करना चाहिए।

 

PunjabKesari

 

सरकार को भारी पड़ेगी लाठी, सत्ता से उखाड़ फेंकेगी सरकार : सुशील गुप्ता

सरपंचों पर हुए लाठीचार्ज की निंदा करते हुए आम आदमी पार्टी के हरियाणा प्रभारी सुशील गुप्ता ने कहा कि प्रदेश सरकार लाठी के बल पर सरपंचों को दबाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि सरपंच अपनी मांगों को लेकर पंचकूला में शांतिपूर्ण तरीके से मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने के लिए इकट्ठा हुए थे, लेकिन सरकार ने तानाशाही रवैया अपनाते हुए सरपंचों के ऊपर पानी की बौछारें की, उनके ऊपर लाठियां बरसाई गई। गुप्ता ने कहा कि सरकार ने दो दिन पहले रोहतक में आप कार्यकर्ताओं पर भी लाठियां बरसाई। उन्होंने सरकार को चेताते हुए कहा कि यह लाठी उनकी सत्ता को भारी पड़ेगी। अगले चुनावों में जनता भाजपा को उखाड़ फेंकेगी।

 

 

लोकतंत्र को लहूलुहान करने वाली सरकार को माफ नहीं करेगी जनता :  दीपेंद्र हुड्डा

राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने भी सरपंचों पर लाठीचार्ज की कार्रवाई को सरासर गलत बताया। लाठीचार्ज की एक वीडियो ट्वीट करते हुए दीपेंद्र ने लिखा कि, “अपने लोकतांत्रिक अधिकारों के लिए आवाज उठाने वाले पंच-सरपंचों पर खट्टर-दुष्यंत ने जिस तरह कहर ढाया है...बार-बार लोकतंत्र को लहूलुहान करने वाली BJP-JJP को हरियाणा की जनता कभी माफ नहीं करेगी। वक्त सबका हिसाब लेगा!”

 

भाजपा-जजपा सरकार के जुल्मों सितम ने अंग्रेज सरकार की याद दिलवा दी जो पुलिस तंत्र से देश के लोगों को कुचलते थे।

सरपंचों को जानवरों की तरह पीटना क्या बहादुरी है?

खट्टर-दुष्यंत चौटाला जान लें कि अहंकार “रावण” का भी टूटा था,

अहंकार इस “हिटलरशाही जोड़ी” का भी टूटेगा। https://t.co/pnRpMLAEzs

— Randeep Singh Surjewala (@rssurjewala) March 1, 2023 style="text-align:justify"> 

 

अंग्रेजों के शासन की याद दिला रही प्रदेश की गठबंधन सरकार : सुरजेवाला

वहीं सुरजेवाला ने भी एक के बाद एक कई ट्वीट कर प्रदेश की भाजपा-जजपा सरकार को निशाने पर लिया। उन्होंने लिखा कि, “खट्टर-दुष्यंत चौटाला की जोड़ी अब “प्रजातंत्र” से नहीं, केवल “लठतंत्र” के सहारे जबरन सरकार चला रही है। “रोज़ मारो - रोज पीटो” की नीति के चलते इंसाफ़ माँगने वाले हर समूह व व्यक्ति को पुलिस द्वारा निर्दयता पूर्ण पिटवाया जाता है - चाहे वो कर्मचारी हों या फिर चुने हुए सरपंच।“ वहीं एक अन्य ट्वीट में कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने लिखा, “भाजपा-जजपा सरकार के जुल्मों सितम ने अंग्रेज सरकार की याद दिलवा दी जो पुलिस तंत्र से देश के लोगों को कुचलते थे। सरपंचों को जानवरों की तरह पीटना क्या बहादुरी है? खट्टर-दुष्यंत चौटाला जान लें कि अहंकार “रावण” का भी टूटा था, अहंकार इस ‘हिटलरशाही जोड़ी’ का भी टूटेगा।“

 

PunjabKesari

 

नवीन जयहिंद ने सरकार को दी चेतावनी, बोले- गांव में नहीं घुस पाएंगे सरकार के लोग

तमाम मुद्दों को लेकर सरकार के खिलाफ प्रमुखता से आवाज उठाने वाले आम आदमी पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने कहा कि पूरे प्रदेश से सरकार अपनी मांग लेकर पंचकूला पहुंचे थे। सरपंचों की बात सुनने की बजाए सरकार ने उनके ऊपर लाठियां बरसाई। जयहिंद ने तो सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि इस हरकत के बाद सरकार के लोग गांव में नहीं घुस पाएंगे। जिस तरह सरकार ने सरपंच प्रतिनिधियों पर बर्बरतापूर्ण लाठियां बरसाई हैं, उसी प्रकार गांव में जाने पर सत्ताधारी नेताओं के साथ भी वही सलूक होगा।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static