हमारी सरकार में पारदर्शिता से नौकरी मिल रही है: सीएम मनोहर लाल

punjabkesari.in Friday, Nov 25, 2022 - 09:03 PM (IST)

करनाल: सीएम मनोहर लाल ने कहा कि हमारी सरकार में पार्दर्शिता  से काम हो रहा है। 2014 से पहले टेस्ट बाद में होता था लिस्ट पहले आ जाती थी, लेकिन अब बिना पर्ची और खर्ची के नौकरी लगती है। हरियाणा की पौने तीन करोड़ जनता मेरा परिवार है। उनकी चिंता करना मेरा काम है। सबकी जरूरतें और योग्यता जानने के लिए परिवार पहचान पत्र बनाया गया है।

 

816 ड्राइंग टीचरों को दोबारा नौकरी मिली

 

बता दें कि 2010 में हरियाणा में हुई 816 ड्राइंग टीचर्स की भर्ती हुई थी। यह मामला सुप्रीम कोर्ट में गया और 11 साल के बाद ड्राइंग टीचर्स को हटा दिया गया था, लेकिन  हरियाणा सरकार ने कौशल रोजगार निगम स्कीम के तहत सभी ड्राइंग टीचरों का भर्ती किया गया। अब सभी टीचर्स काम कर रहे हैं। उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि अब तक 71 लाख परिवारों के इसके जरिए जोड़ा गया है।

 

2014 के व्यवस्था परिवर्तन का काम किया गया: सीएम

 

सीएम ने कहा कि प्रतियोगिता में आगे बढ़ने के लिए योग्यता का सम्मान जरूरी है। 2014 के बाद से हमने व्यवस्था परिवर्तन का काम शुरू किया।  हरियाणा एक हरियाणवी एक का नारा हमने करनाल की धरती से ही दिया था और हमारा वहीं प्रयास है कि उस पर हम काम करें। उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार प्रदान करने के लिए हरियाणा ओवरसीज प्लेसमेंट सेल बनाया गया।  इस सेल के जरिये 1 लाख रोजगार का लक्ष्य रखा है। आउटसोर्सिंग के खेल पर हमनें रोक लगाई, हरियाणा कौशल रोजगार निगम के जरिये भर्ती शुरू की, पहले काम कर रहे 88000 लोगों को इस पोर्टल के जरिए नौकरी दी। साथ ही ग्रुप सी की नौकरी के लिए सीईटी का टेस्ट कराया गया। जिसकी तीन साल तक मान्यता रहेगी। ग्रुप डी का भी एक कामन टेस्ट जल्द कराया जाएगा। पुलिस के भर्ती के लिए टीआरपी (ट्रांसपेरेंट रिक्रूटमेंट पालिसी) को अपनाया गया है। ताकि किसी भी भर्ती में कोई परेशानी ना हो। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static