पलवल : सरपंच का चुनाव फर्जी तरीके से जीता शख्स, गुस्साए ग्रामीणों ने फिर से मतदान कराने की मांग की

punjabkesari.in Saturday, Nov 26, 2022 - 09:31 PM (IST)

पलवल(दिनेश):शहर के माला सिंह गांव में सरपंच के चुनाव में एक प्रत्याशी द्वारा मृतक लोगों के फर्जी तरीके से वोट डालकर जीत हासिल करने का मामला सामने आया है। इससे आक्रोशित होकर मतदाताओं ने पलवल विधायक दीपक मंगला के आवास का घेराव कर दोबारा चुनाव कराने की मांग की है। वहीं पलवल विधायक दीपक मंगला ने भी मतदाताओं को आश्वासन दिया है कि इस मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाएगी। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

 

फर्जी मतदान करने वालों पर पुलिस ने नहीं की कार्रवाई: ग्रामीण

 

 

बता दें कि गांव माला सिंह फार्म के रहने वाले सुरेश सिंह और रणजीत सिंह सरकारी स्कूल के बूथ नंबर 51 में सरपंच पद की महिला प्रत्याशी बलजीत कौर के लिए एजेंट के तौर पर कार्यरत थे। आरोप है इस दौरान बूथ पर जैदपुर के रहने वाला एक व्यक्ति फर्जी तरीके से मतदान करने के लिए पहुंचा। जब उन्होंने उसे रोकने का प्रयास किया। तो उसने उन्हें धमकी भी दी। इस बारे में उन्होंने बूथ पर तैनात पुलिस कर्मचारियों को भी अवगत कराया, लेकिन उन्होंने भी उनकी एक नहीं सुनी। इसके बाद एक महिला वहां पर फर्जी तरीके से मतदान करने के लिए पहुंची। जिसे उन्होंने पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया और पुलिस प्रशासन से उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की गई। जिसे पुलिस ने उसे अपने साथ तो ले गई, लेकिन उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं  की गई।  

 

फर्जी तरीके से मतदान कराकर व्यक्ति दोबारा बना सरपंच

 

ग्रामीणों ने मौजूदा सरपंच पर आरोप लगाते हुए कहा है कि मौजूदा सरपंच राघवेंद्र पिछले चुनावों में भी फर्जी तरीके से मतदान कराकर चुनाव था। अगर उसका कोई विरोध करता है। तो वह उन्हें धमकी देता है। उन्होंने कहा कि उनकी जिला प्रशासन से मांग है कि चुनाव के दौरान हुए फर्जी मतदान की जांच कराई जाए और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए और दोबारा से चुनाव कराए जाए। 

 

 

प्रशासन  ने सही तरीके से जांच नहीं की तो  सुप्रीम मजबूरन सुप्रीम कोर्ट पहुंचेगे: सरपंच प्रत्याशी

 

 

इस मामले को लेकर महिला प्रत्याशी के पति जसवंत सिंह का कहना है कि अगर इसकी निष्पक्ष तरीके से राज्य चुनाव आयोग या जिला प्रशासन द्वारा जांच की जाए। तो दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। क्योंकि मौजूदा सरपंच ने केवल 63 वोटों से जीत हासिल की है। इसके अलावा उनके वोटरों से पहले कोई और वोट डाल चुका था। जब उनके वोटर बूथ पर पहुंचे और उन्हें इस बारे में पता लगा। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों ने उनके साथ धक्का-मुक्की करके उन्हें वहां से भगा दिया। उन्होंने कहा कि करीब 170 वोटों को फर्जी तरीके से डलवाया गया है। उसके कागजात भी उनके पास मौजूद है। वह इस बारे में पलवल जिला प्रशासन से भी मिलेंगे। अगर कोई कार्रवाई नहीं हुई तो उन्हें मजबूरन सुप्रीम कोर्ट का सहारा लेना पड़ेगा।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static