पानीपत: थानों में दलाली करने वालों की अब खैर नहीं, SP ने सूची जारी कर कार्रवाई के दिए आदेश

punjabkesari.in Wednesday, Dec 07, 2022 - 08:52 PM (IST)

पानीपत(सचिन): पुलिस के नाम पर दलाली करने वाले या फिर पुलिस केस से बचाने के बदले रिश्वत लेने वालों की शामत आने वाली है। पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार ने भ्रष्टाचार को रोकने के लिए थानों को एक अनोखा आदेश देते हुए दलाली करने वालों की पूरी लिस्ट जारी कर दी है। पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना प्रभारियों को इन दलालों पर पैनी नजर रखने को कहा है।

 

जिले के थानों में सक्रिय दलालों की सूची तैयार की गई है। इस सूची को करनाल IG कार्यालय से लेकर DGP कार्यालय तक भेजा गया है। साथ ही जिले के संबंधित थाना पुलिस प्रभारियों को इन दलालों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए गये हैं। करनाल IG के आदेशों पर दलालों को चिन्हित किया गया है। ये दलाल चौकी और थानों में पूरी तरह अपनी पैठ जमा चुके हैं। अब इन पर पुलिस ने कार्रवाई की तैयारी कर ली है। बड़ी बात यह है कि इन दलालों में वकील, पूर्व सरपंच से लेकर पुलिस के होमगार्ड के जवान भी शामिल हैं।

 

पानीपत के थानों दलालों की सूची जो जारी की गई है उसमे, मॉडल टाउन थाने में 6, मतलौडा में 6, इसराना में 5, सदर थाने में 1, सनौली में 6, चांदनी बाग में 5 दलाल शामिल हैं। इसके अलावा किला थाने में 4, सेक्टर 29 में 10, सेक्टर 13\17 में 2, तहसील कैंप थाने में 3, पुराना औद्योगिक थाने में 9, समालखा में 6 दलालों के नाम इस सूची में दिये गये हैं।

 

पानीपत एसपी शशांक कुमार सावन ने निर्देशों में सभी थाना-चौकी प्रभारियों को लिखा है कि 10 नवंबर 2022 को करनाल रेंज कार्यालय द्वारा दर्शायी गई सूची में पानीपत के थानों एवं चौकियों में सक्रिय दलालों के नाम भी शामिल हैं। ये दलाल, थाना एवं चौकियों में अनावश्यक घूमते रहते हैं। यहां तक कि थानों में आने वाले शिकायतकर्ताओं से संपर्क स्थापित करके उनसे काम करवाने की एवज में पुलिस के नाम से पैसे लेते हैं, जिससे पुलिस की छवि धूमिल होती है व भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिलता है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Related News

Recommended News

static