बाबा का खौफः पति ने करवाए राम रहीम के खिलाफ बयान दर्ज, तो पत्नी ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार...

punjabkesari.in Sunday, Mar 03, 2024 - 11:19 AM (IST)

चंडीगढ़ः डेरा सच्चा सौदा में प्रमुख पदों पर रहे प्रदीप कलेर की पत्नी ने अपनी व अपने परिवार को डेरे में खतरा बताते हुए सुरक्षा के लिए पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट से गुहार लगाई है। याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार को इस मामले में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश दिया है।

क्या कहा गया याचिका में 
याचिका दाखिल करते हुए ज्योति ने बताया कि उसका पति व परिवार लंबे समय से डेरा सच्चा सौदा से जुड़े थे। डेरा प्रमुख राम रहीम की फिल्म मैसेंजर ऑफ गॉड 2015 में रिलीज हुई थी। उस दौरान 23 मार्च 2015 को गुरुद्वारा बुर्ज जवाहर सिंह वाला में हरजिंदर सिंह मांझी के संबोधन के बाद कई डेरा समर्थकों ने राम रहीम की फोटो वाले लॉकेट उतार कर फेंक दिए थे। इसके बाद पंजाब में लगातार बेअदबी की घटनाएं बढ़ने लगी। बेअदबी को लेकर पंजाब सरकार ने 2015 में एफआईआर दर्ज की थी और इस मामले में याची के पति को आरोपी बनाया गया था। याची का पति पुलिस की पकड़ से बाहर था और अदालत ने उसे भगोड़ा घोषित कर दिया था। 

 गुरुग्राम से गिरफ्तार किया गया था प्रदीप कलेर को 
बीती 9 फरवरी को उसे फरीदकोट पुलिस ने गुरुग्राम से गिरफ्तार किया था और वर्तमान में वह बुडैल जेल में है। याची ने बताया कि उसके पति ने डेरा प्रमुख व उनके समर्थकों के खिलाफ कच्चा चिट्ठा खोलने का फैसला लिया और 26 फरवरी को चंडीगढ़ में मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज करवा दिए। याची ने बताया कि उसके पति के बयान के बाद अब उसकी व उसकी बेटी की जान को खतरा बना हुआ है क्योंकि वे अभी डेरा के भीतर ही मौजूद हैं। याची ने कहा कि वह डेरा छोड़ना चाहते हैं लेकिन उन्हें खतरा है कि यदि ऐसी कोशिश की गई तो उनकी हत्या कर दी जाएगी। ऐसे में हाईकोर्ट से सुरक्षा देने की मांग करते हुए उन्होंने याचिका दाखिल की है। हाईकोर्ट ने याची पक्ष की दलीलें सुनने के बाद याचिका पर हरियाणा सरकार को स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static