परिवार का मुखिया मिला काेराेना पाॅजिटिव, हिस्ट्री तलाशने में जुटा स्वास्थ्य विभाग

6/2/2020 10:55:08 AM

टाेहाना (सुशील): शहर के भूना रोड़ पर रहने वाले गुजराती परिवार का एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया। यह गुजराती परिवार 30 मई को दिल्ली से टोहाना आया था, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने परिवार के सभी पांचों सदस्यों के कोरोना टेस्ट करवाकर घर में क्वारंटीन कर दिया था।

परिवार के मुखिया की रिपाेर्ट पाॅजिटिव तथा अन्य सदस्यों की रिपाेर्ट नेगेटिव आई है। रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उक्त संक्रमित व्यक्ति को कोविड-19 अस्पताल अग्रोहा रेफर कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अब क्षेत्र में कोरोना मरीजो की संख्या 8 हो गई है।

मिली जानकारी के अनुसार टोहाना में पुराने कपड़े इत्यादि बेचने का काम करने वाला व्यक्ति अपने परिवार सहित करीब तीन महीने पहले गुजरात में अपने रिश्तेदारी में शादी में भाग लेने गया था, लेकिन लॉकडाउन के कारण वहीं फंस गया था। लॉकडाउन में थोड़ी ढील मिली देखकर ये परिवार दिल्ला आ गया। यहां रुकने के बाद टोहाना वापस आ गए।

टोहाना पहुंचते ही 30 मई को स्वास्थ्य विभाग ने परिवार के सभी सदस्यों के सैंपल लेकर उन्हें क्वारंटाइन कर दिया था। परिवार के मुखिया व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर हड़कंप मच गया। प्रशासन व पुलिस बल ने तुरंत यहां मोर्चा संभाला तथा भूना रोड क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाने की तैयारी शुरू कर दी। प्रशासन द्वारा यहां सैनिटाइजिंग का काम भी करवाया जा रहा है। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा यहां लोगों की स्क्रीनिंग का काम भी शुरू कर दिया गया है।


Edited By

vinod kumar

Related News