लिंग जांच करवाने वाले दलाल को किया काबू, 45000 रुपये भी बरामद

punjabkesari.in Sunday, Jan 24, 2021 - 04:59 PM (IST)

सोनीपत (पवन राठी): सोनीपत के सुभाष चौक पर स्थित सत्यकिरण डायग्नोस्टिक सेंटर में सोनीपत पीएनडीटी और रोहतक स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम ने छापा मारा भ्रूण लिंग जांच का झांसा देकर ठगी करने वाले दलाल को पकड़ा है। आरोपी के पास से अल्ट्रासाउंड कराने के लिए 45000 रुपये भी बरामद किए गए हैं। इसके साथ ही अल्ट्रासाउंड मशीन को भी सील कर दिया है। इस मामले में दलाल मनवीर को पीएनडीटी टीम ने सोनीपत सिविल लाइन थाने को सौंप दिया है।

पीएनडीटी टीम और रोहतक स्वास्थ्य विभाग को सूचना मिली थी कि खरखोदा का रहने वाला मनवीर नाम का एक शख्स 95000 रुपये लेकर सोनीपत में लिंग जांच करवाता है। इस सूचनाम के बाद पीएनडीटी टीम ने एक नकली ग्राहक बनाकर उसके पास भेजा तो वे उसे लेकर सोनीपत के सुभाष चौक जीत सत्य किरण डायग्नोस्टिक सेंटर पहुंचा और महिला का अल्ट्रासाउंड करवाया। इसके लिए मनवीर को 45000 रुपये दे दिए, जबकि बाकी के रुपए ऑनलाइन देने की बात कही गई। इस पर टीम ने कार्रवाई करते हुए उसे काबू कर लिया और उसे सोनीपत पुलिस को सौंप दिया।

मनवीर जल्द ही अमीर बनने की चाह में यह सब गोरखधंधा कर रहा था। इस मामले की जानकारी देते हुए मॉडल टाउन पुलिस चौकी में तैनात एएसआई प्रवीण ने बताया कि डॉक्टर की टीम के साथ यहां पर आए थे। उन्होंने शिकायत दी है कि मनवीर लाल का एक शख्स लिंग जांच करवाता है। इस पूरे मामले में हमने पीएनडीटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर शख्स को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने कहा कि 45000 रुपये बरामद कर लिए हैं। इसके साथ सत्य किरण डायग्नोस्टिक सेंटर की एक अल्ट्रासाउंड मशीन को भी सील कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static