अॉडियो मामला: पिहोवा पहुंची विजिलेंस टीम, सैनी व सिंगला से करेगी पूछताछ(Video)

punjabkesari.in Thursday, Mar 15, 2018 - 05:35 PM (IST)

पिहोवा(पुनीत सांगर): पूर्व कृषि मंत्री बलवीर सैनी और पिहोवा नगर पालिका चेयरमैन अशोक सिंगला के बीच हुई बातचीत का ऑडियो मामला विधानसभा में गूंजने के बाद मुख्यमंत्री ने इस पर विजीलेस जांच के आदेश दिए थे। जिसके बाद विजीलेस टीम पूर्व मंत्री बलबीर सैनी व नपा. प्रधान अशोक सिंगला से पूछताछ करने पिहोवा पहुंची। वहीं टीम ने मीडिया से दूरी बनाई हुई है। 

उल्लेखनीय है कि एक अॉडियो वायरल हो रहा था, जिसमें सिंगला कह रहे हैं कि नपा चेयरमैन बनवाने के लिए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन भारत भूषण भारती के बेटे को 45 लाख रुपए दिए हैं। यह अॉडियो करीब एक साल पुराना बताया जा रहा है लेकिन ऐसे समय वायरल हुआ जब भारती का तीन साल का कार्यकाल पूरा होने जा रहा है। भारती 24 मार्च 2015 को 3 साल के लिए एचएसएससी चेयरमैन बनाए गए थे। वहीं अॉडियो वायरल होने के बाद देवीलाल सरकार में कृषि मंत्री रहे (अब भाजपा में) बलबीर सैनी ने माना कि करीब एक साल पहले सिंगला ने उनके सामने यह बात कबूली थी। तब शायद किसी ने रिकॉर्डिंग कर ली। 

सितंबर 2016 में सिंगला नपा चेयरमैन बने थे। वहीं, अशोक सिंगला की ओर से एक अॉडियो जारी कर सफाई दी गई। जिसमें कहा-पूर्व मंत्री ने राजनीतिक कारणों से यह ऑडियो जानबूझकर रिकॉर्ड कराया। मुझे शराब पिलाकर पूर्व मंत्री ने अपने स्वार्थों के लिए यह बात कहलवाई। चेयरमैन बनने के लिए किसी को कोई पैसा नहीं दिया। पार्षदों ने मतदान करके प्रधान चुना। पूर्व मंत्री मेरे साथ फैक्ट्री में हिस्सेदार थे। एक दिन मंत्री ने मुझे बुलाकर शराब पिलाई और कहा कि उनका एमपी का टिकट फाइनल हो गया है और वह विधायक का टिकट मुझको दिलवा देंगे। लेकिन भारती के खिलाफ कुछ बोलना होगा। मैं मंदिर में भी यह बात कहने का तैयार हूं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static