पुलिस का कारनामा : चोरी के आरोपी पर डाला नशा तस्करी का मामला, कोर्ट में नहीं दे सके सबूत

2/14/2020 9:25:14 AM

अम्बाला शहर (कोचर) : हाऊसिंग बोर्ड पुलिस चौकी का कारनामा सामने आया है। पुलिस ने चोरी के मामले में एक आरोपी को पकड़ा और उस पर 8 महीने पुराने नशा तस्करी का मामला भी डाल दिया गया। मामला कोर्ट में पहुंचा तो आरोपी पक्ष ने भी जमानत के लिए याचिका दायर कर दी। ऐसे में अब एडिशनल सैशन जज आरती सिंह की कोर्ट में सुनवाई हुई तो पुलिस से नशा तस्करी में जुड़े आरोपी के सबूत मांगे गए लेकिन पुलिस फिलहाल कोई सबूत पेश नहीं कर सकी। इसी कारण कोर्ट ने आरोपी को फिलहाल चोरी के अलावा एन.डी.पी.एस. के दोनों ही मामलों में रैगुलर जमानत दे दी है। 

हुआ यूं कि हाऊसिंग बोर्ड में तैनात ए.एस.आई. जसविंद्र सिंह 21 सितम्बर 2019 को सूचना मिली थी एक युवक नशा तस्करी का काम करता है और वह कोई नशीला पदार्थ सप्लाई करने जा रहा है। सूचना पाते ही पुलिस टीम ने सुभाष पार्क के नजदीक नाकेबंदी कर दी और इसी दौरान मोहित उर्फ मिटठु नाम के युवक को हिरासत में लिया था। जब इसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से 7.15 मिलीग्राम हैरोइन बरामद हुई थी। उसके खिलाफ सदर थाने में केस दर्ज कर दिया गया।

कोर्ट से उसका रिमांड लेकर नशा तस्करी के इस खेल में शामिल अन्य आरोपियों के बारे में पूछताछ की गई लेकिन कोई अन्य आरोपी नहीं मिला और पुलिस ने आरोपी को कोर्ट के आदेशों पर रिमांड के बाद जेल में भेज दिया था। वहीं अब बीती 8 जनवरी 2020 को हाऊसिंग बोर्ड पुलिस चौकी ने चोरी के एक अन्य मामले में विकास उर्फ डैनी व विक्रम कुमार उर्फ काका निवासी इंदिरा कालोनी छावनी को गिरफ्तार किया।

लेकिन पुलिस ने यहां पर विकास उर्फ डैनी पर वहीं 8 महीने पुराने एन.डी.पी.एस. का भी मामला डाल दिया। पुलिस ने बाकायदा कोर्ट में अपना संक्षिप्त हालात में लिखित रूप में खुद यह बात स्वीकारी हुई है। जबकि विकास के दूसरे साथी विक्रम पर पुलिस ने कोई अन्य मामला नहीं डाला और बिना रिमांड ही कोर्ट के आदेशों पर दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। 


Isha

Related News