48 घंटे के अंदर पुलिस ने PNB बैंक की मित्र शाखा के लुटेरों को किया गिरफ्तार, दिन दहाड़े लूटे थे 4 लाख

punjabkesari.in Monday, Jun 17, 2024 - 10:04 PM (IST)

पानीपत(सचिन शर्मा): जनपद की पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। बीते दिनों पंजाब नेशनल बैंक की मित्र शाखा में बंदूक की नोक पर 4 लाख रुपये की लूट की वारदात को अंजाम देने वाले 6 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पानीपत एसपी अजीत शेखावत जांच दल की स्वयं मॉनिटरिंग कर रहे थे। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 6 टीमों का गठन किया गया था। पुलिस ने मामले में तत्परता से कार्रवाई करते हुए लूट के 48 घंटे के अंदर सरगना सहित 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 

PunjabKesari

पुलिस द्वारा गिरफ्तार आरोपियों की पहचान कर ली गई है। लूट में शामिल आरोपी पुरखास निवासी 28 वर्षीय प्रशांत, कारद हाल शेखपुरा निवासी 23 वर्षीय अजय, पुगथला निवासी 23 वर्षीय साहिल, जुआ निवासी 23 वर्षीय प्रिंस,  कुंडली सोनीपत निवासी 29 वर्षीय मोहित व घूप सिंह नगर पानीपत निवासी 18 वर्षीय केशव के रूप में हुई है। आरोपी केशव ने 10वीं कक्षा तक व अन्य सभी आरोपियों ने 12वीं कक्षा तक पढ़ाई की है।  आरोपी मोहित की यह पहली वारदात थी, बाकी पांच आरोपियों का पहले भी आपराधिक रिकार्ड होना पाया गया है। आरोपियों ने पीएनबी बैंक की मित्र शाखा से गन पॉइंट पर करीब 4 लाख रूपए लूटे थे। इस वारदात के अतिरिक्त आरोपियों से वाहन लूट की 3 अन्य वारदातों का खुलासा हुआ है।

PunjabKesari

पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत ने सोमवार को कैंप ऑफिस में प्रेस वार्ता कर मामले की जानकारी देते हुए बताया कि गत शुक्रवार को बलजीत नगर में स्थित पंजाब नैशनल बैंक की मित्र शाखा में नकाबपोश बदमाशों द्वारा हथियार के बल पर लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था। वारदात की सूचना मिलते ही तीनों सीआईए व थाना चांदनी बाग पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर विभिन्न पहलुओं पर जांच शुरू कर दी थी। हरिश पुत्र इंद्रसिंह निवासी बलजीत नगर की शिकायत पर थाना चांदनी बाग में अभियोग दर्ज कर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई गई थी।

थाना चांदनी बाग में हरिश ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि उसने बलजीत नगर में पंजाब नैशनल बैंक कि मित्र शाखा खोली हुई है। शाखा में विकास पुत्र तुकनारायण को भी काम पर रखा है। 14 जून को विकास ब्रांच में बैठा था और वह साथ लगते भाई के मेडिकल स्टोर पर बैठा हुआ था। तभी अचान पड़ोसी नन्हे ने आकर बताया कि ब्रांच में 4 नकाबपोश लड़के हथियारों सहित लूट करने के लिए घुस गए हैं। वह भाई प्रदीप के साथ  ब्रांच में पहुंचा तो देखा नकाबपोश बदमाशों ने नौकर विकास को डराकर कुर्सी पर बैठा रखा था और सारा पैसा बैग में डाल रखा था। बदमाशों के हाथ में बर्फ तोड़ने वाले सुए भी थे। दोनों भाइयों ने बदमाशों का विरोध किया तो एक बदमाश ने प्रदीप के हाथ पर सुआ मार दिया। भीड़ को इक्कठी होते देख आरोपी अपनी बाइक को मौके पर छोड़कर पैसों से भरा बैग लेकर हवा में हथियार लहराते हुए मौके से फरार हो गए। 

daylight robbery at pnb s mitra branch in panipat

उन्होंने बताया कि गठित सभी टीमें विभिन्न पहलुओं पर गहनता से जांच कर रहीं थी। इस दौरान सीआईए थ्री पुलिस टीम ने रविवार को देर शाम मिली गुप्त सूचना पर दबिश देकर सोनीपत के जुआ गांव से गिरोह के सरगना सहित 6 बदमाशों को काबू करने में कामयाबी हासिल की। पूछताछ में आरोपियों ने लूट की उक्त वारदात को स्वीकार कर लिया है। पूछताछ में आरोपियों से खुलासा हुआ गिरोह का सरगना आरोपी प्रशांत है। प्रशांत, अजय, साहिल व प्रिंस की दोस्ती सोनीपत जेल में हुई थी। आरोपी प्रशांत सोनीपत में 19 लाख रूपये लूट की वारदात में, अजय व प्रिंस हत्या की वारदात में व साहिल लूट की वारदात में सोनीपत जेल में बंद था। चारों आरोपी अलग अलग समय में जेल से बेल पर बाहर आए थे। 

पूछताछ में आरोपियों ने उक्त वारदात के अतिरिक्त वाहन लूट की 3 अन्य वारदातों को भी स्वीकारा है। आरोपियों ने 5 जून को सोनीपत के थाना गन्नौर क्षेत्र में एक युवक से गन पॉइंट पर एचएफ डिलक्स बाइक छीनी थी। वारदात के बारे गन्नौर थाना में अभियोग दर्ज है। 6 जून को पानीपत थाना सदर क्षेत्र में आईओसीएल के कर्मचारी से गन पॉइंट पर एक होंडा कार छीनी, 16 जून को थाना चांदनी बाग क्षेत्र में गन पॉइंट पर एक युवक से प्लेटिना बाइक छीनी थी। पानीपत की उक्त दोनों वारदातों के बारे संबंधित थाना में अभियोग दर्ज है।

आरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयुक्त 1 देसी पिस्तौल, 1 जिंदा कारतूस व लूटी गई 1 बाइक व 1 कार बरामद हुई है। गहनता से पूछताछ करने पर लूटी गई नगदी बरामद करने के लिए पुलिस टीम ने सोमवार को सभी आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है।  

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)  

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static