पराली जलाने पर पुलिस ने 80 किसान किए गिरफ्तार, जमानत पर छोड़े

punjabkesari.in Thursday, Nov 21, 2019 - 01:57 PM (IST)

जींद (ब्यूरो): अलग-अलग खेतों में धान के अवशेष जलाने के आरोप में पुलिस ने जिलेभर के 80 किसानों को गिरफ्तार किया है। जहां पुलिस ने उन्हें जमानत पर छोड़ा। यह मामला पहली बार हुआ है कि जब पराली जलाने के आरोप में किसानों को गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल जिलेभर के 310 से ज्यादा किसानों के ऊपर पराली जलाने के आरोप में केस दर्ज हुए हैं।

अलेवा थाना के अधीन आने वाले गांव दुड़ाना गांव के कश्मीर सिंह, शामदो गांव के सुरेंद्र, बिगाना गांव के राजेश कुमार, शामदो गांव के खुशी राम, रायचंदवाला गांव के जयबीर सिंह, हसनपुर गांव के रोहताश, खांडा गांव के हरिकिशन, अलेवा के रमेश, दुड़ाना गांव के विक्रम, शामदो के हरपाल, संडील गांव के विक्रम और सतबीर, थुआ गांव के जगजीत, संडील गांव के सतपाल, डाहौला गांव के बिजेंद्र को गिरफ्तार किया है। वहीं जुलाना थाना के अधीन आने वाले नंदगढ़ गांव के कृष्ण, गढ़ी थाना के अधीन आने वाले गुरथली गांव के कर्मतेज, सुरजाखेड़ा गांव का सोनू, खरल गांव के अनिल और नफे सिंह, धमतान साहिब गांव के धारा, बलवान, हवा सिंह, धर्मबीर, खरल गांव का सत्ता, ओमप्रकाश, धमतान साहिब गांव का मनदीप, महाबीर, भीरा उर्फ रघबीरा, गढ़ी थाना के अधीन धमतान साहिब गांव का दलबारा, सफीदों थाना के अधीन आने वाले गांव मुआना के सुरेश कुमार, राजेश, राजकुमार, निम्राबाद गांव के सुरत सिंह, मुआना गांव के ओमप्रकाश, संजीव, रामपुरा गांव के इंद्रजीत, मुआना गांव के सोमपाल, नरवाना के अधीन आने वाले गांव सुदकैन कलां के राजेंद्र, भाणा ब्राह्मïण गांव के ओमकार, तरसेम, सुदकैन कलां गांव के सुभाष, बेलरखा गांव के चांदीराम उर्फ चांदी, संदीप, बलवान, बडऩपुर गांव के रणधीर, हरिकेश, महेंद्र, हथो गांव के पवन, प्रीतम सिंह, रामकुमार, रामकुमार, दनौदा कलां के संदीप, हवा सिंह, चंद्र, सुभाष, सैंथली गांव के परमिंद्र सिंह, लखविंद्र सिंह को गिरफ्तार किया है।

वहीं सच्चाखेड़ा गांव के प्रताप सिंह, दनौदा कलां के रामकला, नफेसिंह, सच्चाखेड़ा गांव के बसाऊराम, दनौदा खुर्द गांव के बलजीत, सत्यवान को गिरफ्तार किया है। उचाना थाना के अधीन आने वाले घासो कलां के सुरेश कुमार, दरौली खेड़ा गांव के भरथ सिंह, उचाना खुर्द गांव के सुरेश कुमार, दरौली खेड़ा गांव के बलवंत सिंह, उचाना खुर्द गांव के रमेश, उचाना खुर्द गांव के चंद्रभान और पिल्लूखेड़ा के गांव बूढाखेड़ा के दिनेश को धान के अवशेषों को जलाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया, जहां पुलिस ने उन्हें जमानत पर छोड़ दिया है। 

एक के खिलाफ मामला दर्ज 
जुलाना (पांचाल): सरकारी आदेशों की अवहेलना कर फसल के अवशेष जलाकर वातावरण को प्रदूषित करने के आरोप में जुलाना पुलिस ने नंदगढ़ गांव के एक किसान के खिलाफ मामला दर्ज जांच शुरू कर दी है। किसान 8 कनाल खेत फसल के अवशेष जला रहा है। ए.डी.ओ. हेमंत की शिकायत पर पुलिस ने सरकारी आदेशों की अवहेलना कर फसल के अवशेष जलाकर वातावरण को प्रदूषित करने के आरोप में कृष्ण के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static