फौजी की हत्या करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पूछताछ जारी

punjabkesari.in Monday, Feb 27, 2023 - 09:04 PM (IST)

नारनौल (भालेंद्र यादव) : नारनौल के गांव गहली में पुरानी रंजिश के चलते असम राइफल के जवान की कुल्हाड़ी व गोली मारकर हत्या करने के मामले में सदर थाना पुलिस ने 48 घंटे के भीतर ही वारदात को अंजाम देने वाले 3 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में मृतक के परिजनों ने तरुण उर्फ चिक्कू, प्रदीप, सुजित, सुनील, अनिल, कमला, सुमन, जितेंद्र, राजेश सहित एक अज्ञात के खिलाफ सदर थाना पुलिस में शिकायत दी थी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज करते हुए आरोपितों की धरपकड़ शुरू कर दी थी। पुलिस ने इस मामले में कमला व उर्मिला नामक महिला को गिरफ्तार किया था।

पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने प्रेस वार्ता में बताया कि पुलिस ने 48 घंटे के भीतर ही वारदात को अंजाम देने वाले 3 आरोपितों को भी पकड़ लिया है। इस मामले में पुलिस द्वारा अबतक 5 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यहां से हुई आपसी रंजिश की शुरुआत

25 अप्रैल 2022 को शिकायतकर्ता पीड़िता ने अजय पुत्र भूप सिंह निवासी गहली के खिलाफ शिकायतकर्ता को जबरदस्ती गाड़ी में डालकर ले जाने की शिकायत दर्ज कराई गई थी। जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच करते हुए तसदीक के दौरान मामले में शिकायतकर्ता द्वारा लगाए गए आरोप सच्चे नहीं पाए गए। जांच के बाद मामले में निरस्त रिपोर्ट अंकित की गई थी।

इस मामले के बाद दिनांक 31 मई को अरुण पुत्र सुनील वासी गांव गहली नारनौल ने उसके पिता व परिवार के साथ लाठी-डंडो से मारपीट करने, रास्ता रोकने, जान से मारने की नियत से गोली चलाने व जान से मारने की धमकी देने के बारे में थाना सदर नारनौल में नमाजद आरोपितों अजय पुत्र भुप सिंह, पवन उर्फ पोनी पुत्र बलवान सिंह, भुप सिंह पुत्र सुभाषचन्द्र, बलवान सिंह पुत्र सुभाषचन्द्र वासियान गहली नारनौल व राजेश पुत्र पुर्ण सिंह जाति गुर्जर वासी बेरूण्डला नांगल चौधरी, रवि पुत्र रतन सिंह जाति गुर्जर वासी बाघोत कनीना के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के आधार पर पुलिस ने आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस द्वारा आरोपित अजय पुत्र भूपसिंह, पवन उर्फ़ पोनी पुत्र बलवान, भूपसिंह पुत्र सुभाषचंद, बलवान पुत्र सुभाषचंद वासियान गहली, राजेश पुत्र पूर्ण वासी बेरुन्डला व रवि पुत्र रतन वासी बाघोत को गिरफ्तार कर लिया था, जिनसे वारदात में प्रयोग किये गए लाठी डंडे, रॉड व एक देशी पिस्तौल और 5 कारतूस बरामद किए गए थे।

इसके बाद आरोपितों ने रंजिश रखते हुए अजय पुत्र भूपसिंह को जान से मारने का प्लान बनाया। आरोपितों ने मौके तलाशते हुए 24 फरवरी 2023 को सुबह के समय वारदात को अंजाम दिया और मौके से फरार हो गए। मामले को संज्ञान में लेते हुए पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण और उप पुलिस अधीक्षक नरेंद्र कुमार मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया। घटनास्थल पर पुलिस द्वारा कारतूस के खोल भी बरामद किए गए थे। थाना सदर नारनौल में पवन पुत्र बलवान वासी गहली नारनौल की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया। शिकायतकर्ता ने नामजद तरुण उर्फ़ चिक्कू, प्रदीप पुत्र धर्मसिंह, सुजीत पुत्र अनिल, सुनील पुत्र प्रकाश, अनिल पुत्र प्रकाश, कमला पत्नी प्रकाश, सुमन पत्नी अनिल, जितेन्द्र पुत्र सत्यबीर, राजेश पुत्र रणधीर व नाम नामालूम पुत्र सुनील वासियान गहली नारनौल के खिलाफ मामला दर्ज कराया। जिसमें उसने बताया कि आरोपितों ने मिलीभगत करके उसके चचेरे भाई अजय का रास्ता रोककर गोली मारकर हत्या करने व मुदई के परिवार को जान से मारने की धमकी दी। पुलिस द्वारा घटनास्थल से भौतिक साक्ष्य एकत्रित किए गए। शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दो आरोपितों को पहले गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने मामले में वारदात को अंजाम देने वाले 3 आरोपितों तरुण उर्फ चिक्कू वासी गहली, प्रदीप वासी गहली और संजीत उर्फ संजू वासी गहली को 26/27 की रात को गांधी विहार नई दिल्ली से गिरफ्तार किया है। आरोपित वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए थे। पुलिस ने आधुनिक तकनीक की सहायता से आरोपितों का पता लगाया और उन्हें काबूकर गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों को न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया गया है। पुलिस द्वारा आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static