समझौता करवाने गए प्रधान पति को पुलिस ने थाने में पीटा, पंचायत ने की दोषी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने की मांग

punjabkesari.in Friday, Jun 09, 2023 - 07:19 PM (IST)

पानीपत (सचिन शर्मा) : जिले के इसराना उपमंडल गांव नौल्था डुंगरान गांव के सरपंच पति नीरज की इसराना पुलिस थाने में पुलिस कर्मियों द्वारा पिटाई करने के मामले में पुलिस के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन, सरपंच एसोसिएशन और स्थानीय ग्रामीणों ने एकजुट होकर बड़ी पंचायत की। इस दौरान उन्होंने दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई करने के लिए डीएसपी को दो दिनों का समय दिया है।

दरअसल, गुरुवार रात को थाने में 2 पक्षों का समझौता करवाने के लिए नोल्था गांव के सरपंच बलराज और नोल्था डूंगरान गांव के सरपंच स्वीटी के पति नीरज कौशिक इसराना थाना में गए हुए थे। जहां पुलिस के साथ कहासुनी हो गई और पुलिस घसीटते हुए उन्हें भीतर ले गई और वहां उनके साथ मारपीट की। मारपीट करने वाले पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने की मांग को लेकर शुक्रवार को पंचायत की गई।

पंचायत में राजीनामा करने गए डीएसपी कृष्ण कुमार और एसएचओ बलराज सिंह को भी बाहर जाने के बारे में कह दिया गया। काफी देर बाद पुलिस के उच्च अधिकारियों ने पंचायत से मामले की जांच करने के लिए 2 दिन का समय मांगा है। उनका कहना है कि अगर कार्रवाई नहीं हुई तो पंचायत रविवार को फिर से इकट्‌ठी होगी।

जानकारी के मुताबिक गांव नौल्था में गुरुवार शाम को 2 पक्षों में झगड़ा हो गया था। नौल्था डूंगरान की सरपंच स्वीटी के पति नीरज कौशिक और नौल्था के सरपंच बलराज झगड़ा निपटाने थाने गए थे। सरपंच पति नीरज के चाचा पूर्व जिला पार्षद सत्यनारयण शर्मा ने बताया कि यहां एक मामला निपटवा लिया था, जबकि दूसरे मामले में पुलिसकर्मी पीड़ित पक्ष के साथ गाली गलौच और दुर्व्यवहार करने लगे। नीरज ने उनको टोका। इसे लेकर पुलिसकर्मी और नीरज में कहासुनी हो गई। उसने आरोप लगाया कि 4 पुलिसकर्मियों ने नीरज को थाने के गेट से घसीटना शुरू कर दिया और अंदर ले गए। इसके बाद नीरज को थाने में पीटा गया। इसका बचाव करने सरपंच बलराज भी बीच में आया। पुलिसकर्मियों ने उनके साथ भी हाथापाई की। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर ग्रामीण, किसान यूनियन के नेता और सरपंच एसोसिएशन के प्रतिनिधि पहुंच गए। पुलिस से काफी हंगामे के बाद सरपंच को छोड़ा। परिजन उसे इलाज के लिए सामान्य अस्पताल ले गए।

वहीं पीड़ित सरपंच पति नीरज कौशिक ने बताया की पंचायत में आज कई घंटे मामले को लेकर चर्चा की गई। नीरज कौशिक ने बताया कि पंचायत ने पुलिस को 2 दिन का वक्त दिया है अगर 2 दिन में पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती है तो पंचायत आने वाले वक्त में धरना प्रदर्शन, रोड जाम जैसा फैसला ले सकती है।

डीएसपी कृष्ण कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने पंचायत को लिखित में शिकायत देने को कहा है। जिसके बाद हमने पंचायत से 2 दिन का समय मांगा है ताकि मामले की गहनता से जांच की जा सके। वहीं डीएसपी कृष्ण कुमार ने बताया टेक्निकल एक्सपर्ट से हम सीसीटीवी फुटेज निकलवा कर उसकी भी जांच करेंगे। उन्होंने कहा मामले में अगर कोई पुलिसकर्मी दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे। किसी को बख्शा नहीं जाएगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mohammad Kumail

Recommended News

Related News

static