पुलिस ने तस्करों के मंसूबों पर फेरा पानी, गांजा पत्ती सहित 6 आरोपी किए काबू

punjabkesari.in Wednesday, Mar 02, 2022 - 09:35 AM (IST)

होडल : होडल सीआईए पुलिस ने राष्ट्रीय राजमार्ग उझीना ड्रेन के निकट हरे नारियल से भरे एक ट्रक से भारी मात्रा में गांजा पत्ती (मादक पदार्थ) बरामद एक बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस ने इस मामले में आधा दर्जन आरोपितों को भी गिरफ्तार किया है, जिनमें एक आरोपित दिल्ली पुलिस के स्पेशल स्टाफ में एएसआई के पद पर तैनात है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपितों के पास से कार और पिस्टल भी बरामद की है, जो ट्रक के आगे पायलेट का कार्य कर रही थी।

पुलिस की इस बड़ी कामयाबी का खुलासा करते जिला पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार दुगगल ने बताया कि जिला पुलिस की सीआईए एवं एंटी नारकोटिक्स सेल होडल के प्रभारी निरीक्षक जंगशेर की टीम में तैनात उप निरीक्षक राजेश कुमार मंगलवार को अपनी टीम के साथ गस्त के दौरान हसनपुर चौक पर मौजूद था। इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि एक ट्रक जिसमें भारी मात्रा में गांजा पत्ती भरी हुई है और ट्रक के आगे एक कार पायलेट के तौर पर चल रही है।

सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने बताए गए ट्रक को नाकांबदी कर जांच के लिए रोका और जब उसकी तलाशी ली तो उसमें हरे नारियल भरे हुए मिले, लेकिन पुलिस के पास मामले की सूचना पक्की थी। बाद में पुलिस ने जब में ट्रक में सवार युवकों से उनके नाम पूछे तो उन्होंने अपने नाम मौह मद पुत्र अब्दुला, निवासी गांव खेडली नानु राजस्थान, आसिफ पुत्र बसीर निवासी बाबुपुर जिला पलवल, शोयब पुत्र गोरेखाँन व आस मौह मद पुत्र असगर निवासी सुल्तानपुर जिला नुँह मेवात, लखपत पुत्र ईदरिश निवासी दोहा, तौफिक पुत्र नसरू निवासी भुड़की नंगली जिला नुँह बताए गए। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि काबू किए गए आरोपित मिलकर नशे का व्यापार करते हैं। मंगलवार को भी आरोपित मादक पदार्थो की तस्करी के लिए उड़ीसा से ट्रक में नारियलों के बीच में छुपाकर गांजा पत्ती भरकर पलवल होते हुए फिरोजपुर झिरका के लिये जा रहे थे। 

उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपितों की तलाशी के दौरान एक पिस्टल भी बरामद हुई। पुलिस पूछताछ में उक्त आरोपित ने दिल्ली पुलिस में सहायक उप-निरिक्षक के पद पर तैनात होना बताया है। बरामद ट्रक में नशीला पदार्थ होने की पक्की खबर होने पर राजपत्रित अधिकारी संजीव नागर तहसीलदार की मौजुदगी में तलाशी ली तो ट्रक से गांजा पती के 44 पैकेट बरामद हुए। जिनका कुल वजन 13 क्विंटल 69 किलो 75 ग्राम पाया गया।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static