पुलिस कस्टडी में मौत व तोड़फोड़ मामले में कोताही बरतने पर SHO सस्पेंड

punjabkesari.in Sunday, May 13, 2018 - 04:50 PM (IST)

करनाल(विकास मेहला): दो दिन पहले करनाल पुलिस कस्टडी में जेबा सिंह की मौत अौर पुलिस थाने में गुस्साए परिजनों द्वारा की गई तोड़फोड़ को लेकर सिटी थाना एसएचओ सतीश कुमार पर गाज गिरी। मामले में कोताही बरतने और थाने में हुई तोड़फोड़ को लेकर सिटी थाना एसएचओ को सस्पेंड कर लाइन हाजिर किया। इसकी जानकारी करनाल के एसपी सुरिंदर सिंह द्वारा दी गई है।
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि दो दिन पहले रात को सिटी थाने के पुलिस कर्मी जेबा राम को नशीला प्रदार्थ बेचने को आरोप में थाने में लेकर आए थे और वहीं उसकी अचानक मौत हो गई थी। जिसके बाद परिजनों ने पुलिस कर्मियों पर मारपीट का आरोप लगाया था।परिजनों ने मामले के बारे में पता लगने के बाद रात को तो कुछ नहीं किया लेकिन अगली सुबह जमकर बवाल मचाया और सिटी थाने में तोड़फोड़ की। जिसमें एसएचओ की गाड़ी समेत 2 गाड़ियां और 3 बाइक्स भी शामिल थी। थाने का आलम यह हो गया था की पुलिस वालों को हवाई फायर करके अपनी जान बचानी पड़ी। परिजनों ने न केवल थाने में तोड़फोड़ की बल्कि शहर में बने यातायात के पुलिस बूथ को भी तोड़ डाला। पुलिस अधीक्षक सुरिंदर सिंह ने भी माना कि मामले में पुलिस की लापरवाही रही जिस पर थाना प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया है।
PunjabKesari
मृतक के परिजनों के बयानों के आधार पुलिस ने उन पुलिस कर्मियों पर भी मामला दर्ज किया जो जेबा राम को थाने में लेकर आए थे और जिन पर परिजनों ने मारपीट का आरोप लगाया था। उनका कहना था की मारपीट के दौरान जेबा राम की मौत हुई। जिस पर पुलिस ने तीन पुलिस कर्मियों समेत एक अन्य पर मामला दर्ज किया। उसके बाद जेबा राम का शांति से पोस्टमार्टम हुआ और शाम तक संस्कार भी किया गया। 

पुलिस अधीक्षक सुरिंदर सिंह का कहना है कि जिन लोगों ने भी इस तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया था उनकी भी तलाश की जा रही है। उनके खिलाफ भी करवाई की जाएगी क्योंकि कोई भी इस तरह से कानून को नहीं तोड़ सकता। वहीं एसपी ने कहा कि जिस किसी की भी इस मामले में लापरवाही और गलती सामने आई है पुलिस उनके खिलाफ भी सख्त कारवाई करेगी और फिलाहल ज्यूडिशियल के हिसाब से मामले की सारी कारवाई की जा रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nisha Bhardwaj

Recommended News

Related News

static