पुलिस पब्लिक मीटिंग प्रोग्राम में पुलिस ने जनप्रतिनिधियों से की सहयोग की मांग

punjabkesari.in Thursday, Dec 27, 2018 - 09:25 PM (IST)

कैथल(जोगिंद्र कुंडू): पुलिस और जनप्रतिनिधियों के बीच तालमेल बनाने के लिए कैथल एसपी वसीम अकरम की अध्यक्षता में पुलिस द्वारा पुलिस पब्लिक मीटिंग प्रोग्राम का आयोजिन किया गया। इस कार्यक्रम में एसपी ने जनप्रतिनिधियों से पुलिस को सहयोग देने मांग की और कहा कि अपने एरिया में हो रहे किसी भी गलत काम की सूचना तुरंत पुलिस को दें। साथ ही उन्होंने कहा कि सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम गुप्त रखा जाएगा। अगर किसी शिकायतकर्ता की शिकायत पर पुलिस प्रशासन संज्ञान नहीं लेता है तो शिकायतकर्ता सीधे तौर पर भी उनसे मुलाकात कर सकता है।

PunjabKesari

वहीं जनप्रतिनिधियों ने भी एसपी वसीम अकरम को शहर की कई समस्यों से अवगत करवाया। उन्होंने बताया कि शहर में बेसहारा पशुओं की संख्या बढ़ती जा रही है। इसके अलावा दिन के समय शहर में भारी वाहनों की आवाजाही रहती है, जिससे जाम की स्थिति बनी रहती है। शहर में कई स्थानों पर अवैध खुर्दे चल रहे हैं। जिन्हें पुलिस कब्जे में तो लेती है लेकिन कुछ समय के बाद दोबारा अवैध खुर्दे शुरू हो जाते हैं।

PunjabKesari

वहीं कुछ लोगों ने एसपी को मनचलों द्वारा स्कूलों के बाहर लड़कियों को छेड़खानी की शिकायत भी दी और निवेदन किया कि लड़कियों के स्कूल के बाहर छुट्टी के समय पीसीआर की गाड़ी लगाई जाए, ताकि छेड़खानी की घटनाओं से राहत मिल सके।

PunjabKesari

एसपी ने पत्रकारों के अवैध खुर्दो व अहातों के प्रश्न जवाब दिया कि यह कानून की कमी है। पुलिस प्रशासन इस पर मामला दर्ज नहीं कर सकता क्योंकि यह एक्साइज महकमे का मामला होता है और वह जुर्माना देकर छूट जाते हैं। अगर इस पर सरकार सख्त कानून बनाएं तो इस समस्या का निपटारा भी हो सकता है लेकिन फिर भी पुलिस की कोशिश जारी रहेगी और लगातार ऐसे लोगों पर निगरानी रखी जाएगी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static