धरने पर बैठीं JBT टीचर्स पर पुलिस का बल प्रयोग, घसीटकर बसों में बिठाया

punjabkesari.in Sunday, Jun 11, 2017 - 03:08 PM (IST)

करनाल (कमल मिड्ढा):सी.एम. सिटी करनाल में मुख्यमंत्री कैम्प अॉफिस के बाहर धरने पर बैठे JBT टीचर्स पर पुलिस ने बल प्रयोग किया। उन्होंने बड़ी संख्या में धरने पर बैठी महिलाओं को जबरन उठाया और गिरफ्तार किया। बताया जा रहा है कि प्रदेश भर से  सैकड़ों JBT टीचर्स धरने पर बैठे थे। पुलिस ने सभी को धरने से उठाया और घसीटते हुए बसों में बिठाया।
PunjabKesari
वहीं, पुलिस का कहना है कि सी.एम. कैंप ऑफिस के बाहर धारा-144 लगी दी गई है। बता दें, टीचर्स सुबह CM कैंप अॉफिस के बाहर धरने पर बैठे थे। उनका आरोप है कि हरियाणा सरकार ने वायदा किया था, लेकिन पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि अभी तक 1269 टीचर्स की जॉइनिंग हुई है। इसके साथ ही उन्होंने आत्मदाह करने की धमकी भी दी। 
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि चयनित जेबीटी की भर्ती प्रदेश की पूर्व सरकार की ओर से की गई थी। 30 मार्च, 2012 को कांग्रेस सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने 9870 जेबीटी की 322 दिन में भर्ती करने का आदेश दिया था, लेकिन यह भर्ती लगातार लटकती रही। इस भर्ती की चयन सूची जारी हुए 21 महीने हो चुके हैं। कांग्रेस की हुड्डा सरकार के कार्यकाल में भर्ती हुए 9870 जे.बी.टी. टीचरों का परिणाम 14 अगस्त 2014 को जारी हुआ था लेकिन रिजल्ट के 20 महीने बाद भी उन्हें ज्वाइनिंग लैटर नहीं मिले।
PunjabKesari
फिर प्रदेश की मौजूदा सरकार के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने चयनित जेबीटी को 29 मार्च, 2015 को 77 दिन में नियुक्ति का वादा किया था। लेकिन वो वादा भी अधूरा रह गया। 31 मार्च 2016 को कोर्ट की एकल बैंच ने रोक भी हटा दी थी लेकिन सरकार ने ज्वाइनिंग लैटर नहीं जारी किए। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static